नौकरी : ये कंपनी दे रही अपनी कर्मचारियों को वर्क फ्रॉम होम की सुविधा, कंपनी में है छः हजार कर्मचारी

नौकरी : ये कंपनी दे रही अपनी कर्मचारियों को वर्क फ्रॉम होम की सुविधा, कंपनी में है छः हजार कर्मचारी

कोरोना काल में लोगों में लोकप्रिय हो चुका है वर्क फ्रॉम होम कल्चर

कोरोना काल में वर्क फ्रॉम होम का कल्चर काफी बढ़ गया है। लोगों को घर बैठे बैठे काम करने को ज्यादा अहमियत देने कगे है. कई कंपनियां भी अपने कर्मचारियों को घर से काम करने के लिए कह रहे हैं। हालांकि, कोरोना वायरस के मामले कम होने की वजह से कई ऐसी कंपनियां हैं, जो अपने कर्मचारियों को दफ्तर बुला रही हैं. हालांकि, एक कंपनी है जिसने अपने कर्मचारियों से कहा है कि आप घर से काम कर सकते हैं। यह प्रणाली दुनिया भर के 170 देशों के लोगों के लिए है, जिसमें भारत भी शामिल है। इस कंपनी का नाम Airbnb Inc है। यह एक अमेरिकी कंपनी है, जो लॉजिंग, होमस्टे और टूरिज्म सेक्टर के सेक्टर में काम करती है।

इस कंपनी ने अपने कर्मचारियों से कहा है कि आप किसी भी देश में काम कर सकते हैं। आप चाहें तो किसी भी देश के सस्ते शहर में रह सकते हैं। इसके लिए वेतन में कोई कटौती नहीं की जाएगी। Airbnb Inc के सीईओ और कोफाउंडर ब्रायन चेसकी ने कर्मचारियों को भेजे ईमेल में कंपनी की इस नई नीति के बारे में बताया है। उनका कहना है कि इससे कंपनी को प्रतिभाशाली लोगों को काम पर रखने और उन्हें बनाए रखने का मौका मिलेगा।
जानकारी के लिए बता दें कि Airbnb Inc में करीब 6 हजार कर्मचारी हैं। 3 हजार कर्मचारी अमेरिका से हैं और बाकी दूसरे देशों के हैं। कंपनी के मुनाफे की बात करें तो 2021 में 25 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है। कंपनी के इस ऐलान से कई कर्मचारी खुश हैं। सोशल मीडिया पर इस कंपनी की खूब चर्चा हो रही है।

Tags: Job