झारखण्ड : ईडी की कार्यवाही के बीच चर्चा का विषय बनी आईएएस पूजा सिंघल और बिजनेसमैन अभिषेक झा की प्रेम कहानी

पहले फेसबुक पर दोस्ती के बाद दोनों ऑस्ट्रेलिया में मिले, इस बीच पूजा का अपने पति से तलाक हो गया और दोनों ने कर ली शादी

इस समय मात्र झारखंड ही नहीं पूरे देश में आईएएस पूजा सिंघल और बिजनेसमैन अभिषेक झा का नाम चर्चा का विषय बना हुआ है। अभिषेक झा और पूजा सिंघल दंपति को वर्तमान में ईडी द्वारा मनरेगा घोटाले और आय से अधिक संपत्ति मामले में शिकंजे में लिया हुआ है। आईएस पूजा के पास से 20 करोड़ नकद बरामद किया गया है। दोनों ने मिलकर पिछले कुछ सालों में खूब कमाई की है। इस बीच अभिषेक झा और पूजा सिंघल की प्रेम कहानी सामने आ रही है। अब तक मिली जानकारी के मुताबिक अभिषेक झा और पूजा सिंघल की पहचान फेसबुक के जरिए हुई। दोनों में पहले दोस्ती फिर बाद धीरे-धीरे प्यार हुआ औरबाद में दोनों ऑस्ट्रेलिया में मिले और एक दूसरे को पसंद करने लगे। फिर दोनों ने शादी कर ली।
सूत्रों के मुताबिक, आईएएस पूजा सिंघल और अभिषेक झा जब ऑस्ट्रेलिया में अपनी दोस्ती के बाद रांची लौटे तो दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ने लगीं। पूजा उस समय पलामू की डिप्टी कलेक्टर थीं। अभिषेक उनसे मिलने और उन्हें इम्प्रेस करने के लिए किताब लेकर पूजा के ऑफिस जाता था। इस बीच अभिषेक को पता चलता है कि पूजा और उसके पति राहुल के बीच सब ठीक नहीं और दोनों के बीच अनबन चल रही। अभिषेक झा ने भी इस झगड़े का भरपूर फायदा उठाया और पूजा सिंघल के काफी करीब आ गए। वहीं दूसरी तरफ पूजा सिंघल को भी पति से बिखरते रिश्ते के बीच अभिषेक से प्यार हो गया।
अभिषेक हमेशा किताब लेकर पूजा सिंघल के पास जाता और उसके काम से बहुत प्रभावित होने की बात करता। धीरे-धीरे दोनों के रिश्ते इमं नजदीकियां आने लगी। अभिषेक ने पूजा की मदद से कुछ काम भी किया। इसी दौरान पूजा सिंघल और उनके पति राहुल पुरवार का रिश्ता टूट गया और दोनों का तलाक हो गया। उसके बाद अभिषेक और पूजा के रिश्ते और मजबूत हुए और उन्होंने घरवालों के सहयोग से शादी कर ली। अभिषेक झा बिहार के मुजफ्फरपुर के रहने वाले हैं और फिलहाल रांची के पल्स अस्पताल के निदेशक हैं। अभिषेक के पिता कामेश्वर झा कल्याण विभाग में अधिकारी थे। एक सूत्र के मुताबिक अभिषेक जेवियर कॉलेज से एमबीए करने के बाद ऑस्ट्रेलिया जा रहे थे और भारत लौट आए।
पूजा सिंघल से शादी के बाद अभिषेक ने रांची के बरियातू इलाके में आलीशान अस्पताल बनाया है। अब यही अस्पताल उनके लिए मुसीबत बनता जा रहा है। क्योंकि अभिषेक ने अस्पताल के नाम पर 25 करोड़ रुपये का कर्ज लिया है जबकि अस्पताल के निर्माण पर 100 करोड़ रुपये से अधिक की लागत आने का अनुमान है। तो अभिषेक ईडी के इस सवाल पर असहज दिखे कि यह पैसा कहां से आया। ईडी के अधिकारी अभिषेक से दो दिन से पूछताछ कर रहे हैं लेकिन ईडी अभिषेक के जवाब से संतुष्ट नहीं है। अब खबर आ रही है कि अभिषेक ज़ानी को कभी भी गिरफ्तार किया जा सकता है। वहीं ईडी ने आईएएस पूजा सिंघल को भी पूछताछ के लिए नोटिस भेजा है और ईडी की टीम भी उनसे पूछताछ करेगी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें