जीप इंडिया ने लॉन्च की ऑफ रोडिंग फीचर्स वाली नई जीप मेरिडियन, जून में डिलिवरी शुरू होगी

नई जीप मेरिडियन को 29.90 लाख की एक्स शो रूम ( भारत) की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया

कई आधुनिक सुविधाओं से लैस यह गाड़ी प्रीमियम डी एसयुवी सेगमेन्ट में अलग नजर आती है

जीप मेरिडियन दो ट्रिम्स में उपलब्ध, सीमित और सीमित (ओ) ट्रिम्स के साथ कई ड्राइवट्रेन विकल्प
लंबे समय से चर्चा में रही नई जीप मेरिडियन को 29.90 लाख की एक्स शो रूम ( भारत) की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया गया है। बिल्कुल नई थ्री रो वाली बेहतरीन फीचर्स वाली जीप एसयूवी में विश्व स्तरीय इंजीनियरिंग कौशल के साथ साथ लोगों को भारतीयता का आभास देगी जो को एसयूवी रेंज में एक अलग ही अनुभव देगा।
वाहन का डिज़ाइन प्रतिष्ठित जीप ग्रैंड चेरोकी (Grand Cherokee) से प्रेरित है क्योंकि यह सबसे तेज़ एक्सेलेरेशन और उच्चतम पावर-टू-वेट अनुपात सहित अपनी कई बेस्ट-इन-क्लास सुविधाओं के साथ प्रीमियम एसयूवी सेगमेंट को फिर से परिभाषित करता है। बेहद सक्षम और तेज दौड़ने वाली एसयुवी 0 से 100 किमी/घंटे मात्र 10.8 सेकंड में पहुँच जाती है और 198 किमी/घंटे की टॉप स्पीड प्राप्त कर सकती है। 
जीप मेरिडियन के लॉन्च पर जीप ब्रांड इंडिया के प्रमुख निपुण जे. महाजन ने बताया कि जीप ब्रांड का मानना है कि यह भारतीय ग्राहकों के नयी टेक्नोलॉजी से युक्त हर तरह से सक्षम जीप मेरिडियन ड्राइविंग में एक नया रोमांच लाएगी। हमारी कीमत हमारे इरादे को दर्शाती है। एक शक्तिशाली, बड़ी और उन्नत एसयूवी चाहने वाले ग्राहकों के लिए ये गाड़ी एक उचित मूल्य पर उपलब्ध है।
जीप मेरिडियन रोमांच और उन्नत तकनीक का एक अनूठा मिश्रण लेकर आई है जिसे मीडिया द्वारा इसकी श्रेणी में अग्रणी विशेषताओं के लिए अत्यधिक सराहा गया है। अब, ग्राहक नई जीप मेरिडियनका प्रत्यक्ष अनुभव कर सकते हैं। इसका उद्देश्य सभी सेगमेंट के ग्राहकों को आकर्षित करना और उन ग्राहकों के लिए एक उत्कृष्ट विकल्प के रूप में काम करना है जो जीपलाइफ का अनुभव लेना चाहते हैं। जीप इंडिया नई जीप मेरिडियन के लिए लोगों द्वारा आर रही प्रतिक्रिया और रुचि से खुश है और जून की शुरुआत में 'मेड-इन-इंडिया और मेड-फॉर-इंडिया' जीप मेरिडियन की डिलीवरी शुरू करने की राह पर है।
इंजीनियरिंग और वास्तुकलानई जीप मेरिडियन में फर्स्ट-इन-सेगमेंट पूरी तरह से इंडीपेंडेंट फ्रंट और रियर सस्पेंशन सेटअप मिलता है। नई जीप मेरिडियन फ्रीक्वेंसी सेलेक्टिव डैम्पिंग (एफएसडी) और हाइड्रोलिक रिबाउंड स्टॉपर (एचआरएस) से लैस है ताकि सभी प्रकार की सड़कों और इलाकों के लिए एक स्मूथ राइड, बेहतरीन कम्फर्ट और उत्कृष्ट ड्राइविंग गतिशीलता सुनिश्चित की जा सके। जीप मेरिडियन 2.2 एनएम के न्यूनतम पार्किंग टॉर्क और 4.3 एनएम के डायनेमिक टॉर्क की बदौलत सेगमेंट में सर्वश्रेष्ठ स्टीयरिंग नियंत्रण का भी वादा करती है। 5.7 मीटर का लो टर्निंग रेडियस नई जीप मेरिडियन को सिटी ड्राइविंग के लिए एक प्रेरित विकल्प के रूप में और मजबूत करता है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें