जालिम है जमाना : दुल्हन को तैयार करवाने के बहाने ब्यूटिश्यिन को लग गया चूना; आप भी सतर्क रहियेगा!

खुद को सेना का अधिकारी बताकर एडवांस पेमेंट के नाम पर उडाए 20 हजार

आज से समय ऑनलाइन फ्रॉड करने वाले अपराधियों का आतंक इतना बढ़ गया है कि आये दिन कोई न कोई मामला सामने आ ही जाता है. अब अमरोली-कोसाड रोड पर रहने वाली एक ब्यूटीशियन का अकाउंट खुद को फौजी बताने वाले युवक ने बहन की शादी के लिए तैयार करने के लिए गूगल पे की एडवांस पेमेंट देने के बहाने हैक कर 20 हजार रुपये की ऐठने का मामला सामने आया है. इस मामले में पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई है।


जानिए क्या है पूरा मामला

मामले में मिली जानकारी के अनुसार कोसाड लेक गार्डन के पास लेकव्यू रेजीडेंसी में सुहानी ब्यूटी पार्लर चलाने वाली पीड़िता ब्यूटीशियन रेखा अमित ताला (उम्र 37 साल) मूलरूप से जामनगर से है और सूरत में अमरोली के कोसाद रोड पर स्थित द्वारकाधीश सोसाइटी में रहती है. पिछले 29 जुलाई को उनके पास एक अज्ञात व्यक्ति का फोन आया। फोन करने वाले ने अपनी पहचान प्रवीणकुमार के रूप में बताई और बताया कि वह खुद भारतीय सेना में कार्यरत है और वर्तमान में मुंबई के अंधेरी हवाई अड्डे पर ड्यूटी पर है. उसने बताया कि उसकी बहन की शादी 20 अगस्त को है और इसके लिए उसे तैयार करने के लिए उन्हें किसी ब्यूटीशियन की तलाश है और इसी के लिए उसने ऑनलाइन सर्च कर उनका नंबर निकला है और अब वो अपनी बहन को सजाने का काम देना चाहता है।

ठग ने एडवांस देने के नाम पर गूगल पे पर भेजे पैसे

इस काम के लिए रेखा ने तीस हजार का खर्चा बताया. इसके बाद एडवांस पेमेंट के नाम पर प्रवीण कुमार ने गूगल पे से दो बार 1-1 रुपये जाँच के नाम पर ट्रांसफर किया और रेखा को अपना पासवर्ड डालने को कहा। रेखा के पासवर्ड डालते ही उसके खाते से 10,000 रुपये और फिर दूसरी मेरे पैसे फंस गये है कहते हुए फिर पासवर्ड डालने को कहा. ऐसा करते ही फिर रेखा के अकाउंट में से 10,000 रुपये निकाल लिए. अकाउंट से पैसे जाते ही रेखा समझ गई कि उसके साथ ठगी हुई है और उसने तुरंत अपने खाते से सारे पैसे अपने पति के खाते में स्थानांतरित कर दिए। इसके बाद मामले की जानकारी साइबर पुलिस को दी.