जयपुर : भारी बारिश में सेल्फी ले रहे 11 लोगों की हुई मौत

जयपुर : भारी बारिश में सेल्फी ले रहे 11 लोगों की हुई मौत

राजस्थान के वॉच टावर पर बिजली गिरने से हुआ हादसा, कई लोग नीचे झाड़ियों में गिरे

बारिश के शुरू होने के साथ ही बदले हुये इस वातावरण का मौसम का लुत्फ उठाने के लिए लोग विभिन्न स्थान पर घूमने निकल पड़े है। जयपुर का आमेर महेल भी एक मशहूर टुरिस्ट प्लेस है। जिसमें आए दिन लोगों का ताता लगा रहता है। हालांकि रविवार को इस आमेर महेल में एक जबर्दस्त दुर्घटना हुई। जहां आमेर महेल में बने वॉच टावर पर बिजली गिरने के केस में 35 से अधिक टुरिस्ट उसकी चपेट में आए थे। 
इस भयंकर दुर्घटना में वॉच टावर पर मौजूद लोगों में से 11 लोगों की मौत हो गई थी। घटना में कई लोग पहाड़ी पर से नीचे झाड़ी में गिर गए थे। आमेर महेल के अलावा राजस्थान के अलग-अलग इलाकों में भी बिजली गिरे होने के मामले सामने आए है। जिसमें कई लोगों की जान भी गई है। राजस्थान के अलावा मध्यप्रदेश, उत्तरप्रदेश में भी बिजली गिरने की घटनाएँ समेन आई थी। प्रधानमंत्री मोदी ने बिजली गिरने के कारण मृत्यु को प्राप्त हुये सभी लोगों के परिवार के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है और साथ ही सभी मृतकों के परिवार को आर्थिक सहायता देने की घोषणा भी की है। 
आमेर महेल पर हुई घटना में घायल हुये कइयों की हालत काफी खराब है। टावर पर से नीचे झाड़ियों में गिरे लोगों को रेसक्यू किया जा रहा है। हालांकि जो लोग नीचे गिरे है, उनकी बचने की आशा काफी कम मानी जा रही है। स्थानीय रिपोर्ट एक अनुसार जब वॉच टावर पर बिजली गिरी तब कई लोग वहाँ खड़े लेकर फोटो खींच रहे थे। आमेर एसपी सौरभ तिवारी के अनुसार, घटना में बचे हुये लोगों को ढूँढने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इस मामले मृतकों के परिवार को पाँच-पाँच लाख रुपए देने की घोषणा की है। 
Tags: Rajsthan