ऐसा नहीं हुआ तो क्षीण होने लगेगी संस्कृति, एलन मस्क ने दी चेतावनी

ऐसा नहीं हुआ तो क्षीण होने लगेगी संस्कृति, एलन मस्क ने दी चेतावनी

वॉल स्ट्रीट जर्नल के साथ किए गए इंटरव्यू में एलन मस्क ने कहा- धरती पर अभी नहीं है पर्याप्त मात्रा में मनुष्य

दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति एलन मस्क आए दिन अपने विभिन्न बयान के लिए भी काफी चर्चा में रहते है। ऐसा ही एक बयान एलन मस्क ने एक बार फिर से दिया है। अमेरिकी बिजनेसमेन और स्पेसएक्स तथा टेस्ला के संस्थापक एलन मस्क ने कहा की पृथ्वी पर अभी भी पर्याप्त मात्रा में लोग नहीं है। उन्हें डर है की यदि इसी तरह जन्मदर घटता चला गया तो कुछ ही समय में संस्कृति क्षीण हो जाएगी। 
बता दे की ध लेंसेट के एक अध्ययन के अनुसार, साल 2064 तक दुनिया की कुल जनसंख्या बढ़कर तकरीबन 9.7 अरब तक पहुँच जाएगी। जबकी कई विशेषज्ञों का मानना है साल 2100 तक जनसंख्या कम होकर 8.8 बिलियन हो जाएगी और आने वाली शताब्दियों में भी यह कम ही होती रहेगी। एलन मस्क खास तौर पर अमेरिका में तेजी से कम हो रही स्थानीय जनसंख्या को लेकर परेशान है। वॉल स्ट्रीट जनरल के साथ बात करते हुये मस्क ने बताया कि पृथ्वी पर अभी भी पर्याप्त लोग नहीं है, जो कि संस्कृति के क्षीण होने के लिए एक बड़ा कारण बन सकती है। 
बता दे कि एलन के खुद के 6 बच्चे है। जब उनसे इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि वह एक अच्छा उदाहरण पेश करना चाहते है। उनका मानना है कि जो भी वह कहते है उसे सबसे पहले उन्हें खुद ही अमल में लाना चाहिए।
Tags: Elon Musk