क्या नीरज चोपड़ा का ओलंपिक स्वर्ण पदक बॉलीवुड को एथलेटिक्स की ओर आकर्षित कर रहा है?

कई निर्माताओं को लगता है की नीरज की कहानी पर बन सकती है काफी अच्छी बायोपिक

मुंबई, 15 अगस्त (आईएएनएस)| फिल्म निमार्ताओं का कहना है कि हाल ही में टोक्यो ओलंपिक में भाला फेंक में स्वर्ण पदक जीतने वाले नीरज चोपड़ा की उपलब्धि से बॉलीवुड में एथलेटिक्स पर आधारित फिल्मों को प्रेरणा मिलेगी। उसी के बारे में बात करते हुए, फिल्म निमार्ता अनीस बज्मी ने आईएएनएस से कहा, "निश्चित रूप से यह एक बड़ी उपलब्धि है। स्वर्ण पदक एक बड़ी चीज है और इसने पूरे देश को प्रेरित किया है। पहले मैरी कॉम बायोपिक और अन्य जैसे एथलेटिक्स पर फिल्में बनाई गई हैं। ऐसी और भी फिल्में मेरे विचार से बनेंगी। वह न केवल फिल्म उद्योग के लिए बल्कि पूरे देश के लिए एक प्रेरणा हैं।"
'भूल भुलैया 2' के निर्देशक ने कहा, "हालांकि, मुझे व्यक्तिगत रूप से लगता है कि नीरज चोपड़ा पर बायोपिक बनाना जल्दबाजी होगी क्योंकि मुझे यकीन है कि यह उनकी उपलब्धियों की शुरूआत है। वह और भी बहुत कुछ हासिल करेंगे।" निमार्ता अशोक पंडित, जिन्होंने हाल ही में ट्रैक और फील्ड एथलीट पिंकी प्रमाणिक पर एक बायोपिक की घोषणा की है, उन्होंने कहा, "हमारा उद्योग हमेशा प्रेरक कहानियों की तलाश में रहता है। जो देश और दुनिया को प्रेरित करती है। इस तरह के विषय हमें उत्साहित करते हैं।"
नीरज चोपड़ा के बारे में बात करते हुए, पंडित ने कहा कि उनकी पिछली कहानी, उनके संघर्ष के दिन, परिवार, उनकी कड़ी मेहनत, न केवल निमार्ताओं को प्रेरित करेगी बल्कि युवाओं को भी खेल में आने के लिए प्रोत्साहित करेगी। भाला फेंक एक ऐसी चीज है जिसने नीरज की उपलब्धि के बाद पहले से ही बच्चों को रोमांचक बनाना शुरू कर दिया है। नवीनतम संकलन 'फील्स लाइक इश्क' के निर्देशकों में से एक जयदीप सरकार को लगता है कि नीरज चोपड़ा की कहानी एक बहुत अच्छी बायोपिक बनेगी।
उन्होंने साझा किया कि खेल ने हमेशा फिल्म निमार्ताओं को आकर्षित किया है, क्योंकि यह सिर्फ खेल से कहीं अधिक है। यह भावना जीत के बारे में है। नीरज चोपड़ा की कहानी बहुत सम्मोहक है, जो एक बहुत ही रोमांचक फिल्म बनाएगी। बी-टाउन में बायोपिक्स और स्पोर्ट्स ड्रामा सबसे पसंदीदा विधाओं में प्रतीत होते हैं, क्या नीरज की सफलता एक विषय के रूप में एथलेटिक्स की ओर अधिक फिल्म निमार्ताओं को आकर्षित कर सकती है, यह तो आने वाला समय ही बताएगा।