भारत में ही होगा आईपीएल का आयोजन, मैदान में नहीं मिलेगी दर्शकों को एंट्री

भारत में ही होगा आईपीएल का आयोजन, मैदान में नहीं मिलेगी दर्शकों को एंट्री

बढ़ते हुये केसों के कारण मात्र मुंबई में ही करवाएँ जाएँगे सभी मैच, मेगा ऑक्शन में 1200 से अधिक प्लेयर्स पर लगाई जाएगी बोली

इंडियन प्रिमियर लीग के नए संस्करण का आयोजन इस बार भारत में ही होगा। हालांकि कोरोना वाइरस के चलते इस बार सिर्फ दर्शकों को मैदान में प्रवेश मिलेगा नहीं। बता दे की आईपीएल 2021 का आयोजन भारत में किया गया था, हालांकि कोरोना केस सामने आने के बाद सभी मैचों को यूएई शिफ्ट किया गया था। हालांकि इस बार उस समस्या का भी निजात पाने के लिए इस बार आईपीएल का आयोजन मात्र मुंबई में ही होगा। 
समाचार एजंसी एएनआई को बीसीसीआई के सूत्रों द्वारा मिली जानकारी के अनुसार, भारत में होने वाले आईपीएल के इस संस्करण के लिए मुंबई के वानखेडे, क्रिकेट क़ल्ब ऑफ इंडिया और डीवाय पाटील स्टेडियम में मैच खेले जाएँगे। हालांकि यदि जरूरत पड़ी तो मैच को पुणे में भी खिलाया जाएगा। इस बार आईपीएल के मेगा ऑक्शन के लिए 1200 से अधिक खिलाड़ियों ने अपना रजिस्ट्रेशन करवाया है। जिसमें 896 भारतीय और 318 विदेशी खिलाड़ी है। 13 तथा 14 फरवरी को होने वाले इस ऑक्शन में भारतीय खिलाड़ी श्रेयस अय्यर, ईशान किशन, चहल, शार्दूल ठाकुर तथा हर्षल पटेल जैसे शीर्ष खिलाड़ी भी हिस्सा होंगे।
खिलाड़ियों की नीलामी से पहले अलग-अलग टीमों ने कुल 33 खिलाड़ियों को रिटेन किया है। मौजूदा आईपीएल फ्रेंचाइजी ने कुल 27 खिलाड़ियों को रिटेन किया है। इनमें चेन्नई सुपर किंग्स में महेंद्र सिंह धोनी, मुंबई इंडियंस में रोहित शर्मा और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर में विराट कोहली शामिल हैं। आईपीएल की दो नई टीमों ने छह खिलाड़ियों का चयन किया है। जिसमें हार्दिक पांड्या को अहमदाबाद और केएल राहुल को लखनऊ फ्रेंचाइजी का कप्तान बनाया गया है। लखनऊ ने केएल राहुल को 17 करोड़ रुपए दिए हैं, जबकि अहमदाबाद ने हार्दिक पांड्या को 15 करोड़ रुपए दिए हैं।
अहमदाबाद की टीम ने हार्दिक पांड्या और राशिद खान दोनों को 15 करोड़ रुपये में खरीदा है। इसके साथ ही शुभमन गिल को भी चुना गया है। गिल पहले कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ थे जबकि राशिद सनराइजर्स के साथ थे। गिल को सात करोड़ रुपये में खरीदा गया है। हार्दिक पांड्या ने कहा, "मैं नई टीम को लेकर बहुत उत्साहित हूं। टीम प्रबंधन द्वारा कप्तान बनाया जाना मेरे लिए सम्मान की बात है।" जहां तक ​​राशिद और शुभमन की बात है तो मैं उन दोनों को अच्छी तरह जानता हूं। दोनों खिलाड़ियों का स्वागत है। उनके आने से टीम और मजबूत होगी.'

Tags: