आईपीएल २०२२ : जड़ेजा ने छोड़ी चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी, एक बार फिर धोनी संभालेंगे टीम की कमान

आईपीएल २०२२ : जड़ेजा ने छोड़ी चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी, एक बार फिर धोनी संभालेंगे टीम की कमान

इस सीजन के शुरू होने पर ही धोनी ने जड़ेजा को सौपी थी कप्तानी, अब तक टूर्नामेंट में चेन्नई का प्रदर्शन निराशाजनक

आईपीएल के वर्तमान सीजन में लगातार खराब प्रदर्शन के बाद अब चेन्नई सुपर किंग्स के नए कप्तान रविंद्र जडेजा ने बीच सीजन बड़ा फैसला लेते हुए कप्तानी छोड़ने का फैसला किया है। टीम मैनेजमेंट की ओर से मिली जानकारी के अनुसार रवींद्र जडेजा ने अपने खेल पर अधिक ध्यान केंद्रित करने के लिए कप्तानी छोड़ने का फैसला किया है। साथ ही जड़ेजा ने फिर से एमएस धोनी से टीम का नेतृत्व करने का अनुरोध किया है। ऐसे में टूर्नामेंट शुरू होने से ठीक पहले कप्तानी छोड़ने वाले महेंद्र सिंह धोनी फिर से टीम की कमान संभालेंगे। 
आईपीएल के इस सीजन में चेन्नई के प्रदर्शन की बात करें तो चेन्नई सुपर किंग्स को अपने 8 मैचों में से 6 में हार का सामना करना पड़ा हैं। चेन्नई सुपर किंग्स ने शनिवार को इसका ऐलान किया है। जडेजा अपने खेल पर ध्यान देना चाहते थे। अब रविवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ होने वाले मैच में धोनी बतौर कप्तान उतरेंगे। धोनी आईपीएल इतिहास के दूसरे सफल कप्तान हैं। उनके नेतृत्व में सीएसके ने 2010, 2011, 2018 और 2021 में चार बार खिताब जीता। धोनी की अगुआई में चेन्नई ने 121 मैच जीते।
(Photo : IANS)
पिछले सीजन में सीएसके के लिए सबसे अहम खिलाडी साबित हुए जड़ेजा का मौजूदा सीजन बहुत साधारण रहा हैं। जड़ेजा ने आठ मैचों में 92 गेंदों का सामना किया है और 112 रन बनाए हैं। उनका स्ट्राइक रेट 121.7 का रहा है। गेंदबाजी में भी जडेजा कुछ कमाल नहीं दिखा पाए। गेंदबाजी में  जड़ेजा ने 8.19 की इकॉनमी रेट से पांच विकेट लिए।