आईपीएल 2022 : टीम बनी विजेता, कप्तान हार्दिक पर हुई पैसों की बरसात

आईपीएल 2022 : टीम बनी विजेता, कप्तान हार्दिक पर हुई पैसों की बरसात

इस पूरे सीजन हार्दिक पांड्या ने कप्तानी के अलावा गेंद और बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया

आईपीएल में इस साल पहले बार खेल रही गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांड्या ने आईपीएल 2022 का खिताब जीतकर इतिहास के सुनहरे पन्नों में अपना नाम दर्ज करा लिया है। हार्दिक पांड्या के लिए ये आईपीएल किसी सपने जैसा ही रहा। पहले मुम्बई द्वारा रिटेन न करना फिर नई टीम का कमान मिलना फिर आईपीएल के अंत में विजेता बनना।
इस पूरे सीजन हार्दिक पांड्या ने कप्तानी के अलावा गेंद और बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया। खिताबी मुकाबले में तो कप्तान ने ऐतिहासिक जीत में अपना योगदान दिया है। इससे आईपीएल 2022 में भी उन पर खूब पैसों की बारिश हुई।भारतीय खिलाड़ियों में हार्दिक पांड्या को टी20 क्रिकेट का सबसे बड़ा सुपरस्टार माना जाता है। इंडियन प्रीमियर लीग में उनका नाम खास तौर से लोकप्रिय है। जब आईपीएल 2022 की नीलामी से पहले मुंबई फ्रेंचाइजी ने हार्दिक को रिहा किया, तो नीलामी से पहले गुजरात टाइटंस ने उन्हें 15 करोड़ रुपये की लागत से एक ड्राफ्ट में साइन किया। 
बता दें कि फ्रैंचाइज़ी को मिले 15 करोड़ रुपये के अलावा, हार्दिक पांड्या को लीग फेस मैच नंबर 24 में आईपीएल 2022 में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ उनके 87 रन के लिए मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया था। जिसके लिए उन्हें आईपीएल की ओर से 1 लाख रुपये दिए गए थे। इसी तरह फाइनल मैच में हार्दिक को मैन ऑफ द मैच, गेमचेंजर ऑफ द मैच और मोस्ट वैल्यूएबल एसेट ऑफ द मैच से नवाजा गया। जिसके लिए उन्हें प्रत्येक पुरस्कार के साथ 1 लाख रुपये का चेक भी दिया गया। इसके अलावा किसी मैच के अंत में सबसे ज्यादा छक्के और चौके लगाने पर भी पुरस्कार दिए जाते हैं। अगर इन सब पर ध्यान दिया जाए तो आईपीएल 2022 में हार्दिक पांड्या की कमाई करीब 15.5 करोड़ रुपये होती। हालांकि, कोई आधिकारिक जानकारी उपलब्ध नहीं है।