आईपीएल 2021 : अपने पहले ही मैच में तूफानी गेंदबाजी से सबको अचंभित करने वाला कौन है ये भारतीय गेंदबाज

आईपीएल 2021 : अपने पहले ही मैच में तूफानी गेंदबाजी से सबको अचंभित करने वाला कौन है ये भारतीय गेंदबाज

सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच कल खेले गए मैच में सीजन की सबसे तेज रफ्तार यानी 150 किमी प्रति घंटे से ज्यादा की रफ्तार से गेंद फेंकी

वर्तमान में दुबई में आईपीएल यानी इंडियन प्रीमियर लीग 2021 चल रहा है। दुनिया के सबसे बड़े लीग में युवा खिलाड़ी धूम मचा रहे हैं, ऐसे में एक ऐसा खिलाड़ी है जिसने इस बार रिकॉर्ड तेज गेंद फेंककर सभी को चौंका दिया है। सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच कल खेले गए मैच में सीजन की सबसे तेज रफ्तार यानी 150 किमी प्रति घंटे से ज्यादा की रफ्तार से गेंद फेंकी गई।
आपको बता दें कि इस युवा खिलाड़ी का नाम है उमरान मलिक। उमरान मलिक कश्मीर के क्रिकेटर हैं और फिलहाल आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से खेल रहे है। उनकी गेंदबाजी ने सभी को चौंका दिया है। 21 साल के उमरान मलिक ने कल 150 किमी प्रति घंटे से ज्यादा की रफ्तार से आरसीबी के खिलाफ गेंद फेंकी। कोहली भी इस रफ्तार को देखकर हैरान रह गए। उमरान मलिक ने भी एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। दरअसल उमरान मलिक ने बैंगलोर के खिलाफ 153 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी की और इस मामले में कई शीर्ष गेंदबाजों को पछाड़कर आईपीएल-2021 में सबसे तेज गेंदबाज बन गए।
(Photo Credit : twitter.com)
उमरान मलिक से पहले इस सीजन में सबसे तेज डिलीवरी का रिकॉर्ड कोलकाता नाइट राइडर्स के गेंदबाज ल्यूक फर्ग्यूसन के नाम था। ल्यूक फर्ग्यूसन ने 152.75 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंकी। ल्यूकी ने इस सीजन में 152.74 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंकी थी, अब उनका रिकॉर्ड उमरान मलिक ने तोड़ा है। उमरान मलिक ने इससे पहले अपने पहले मैच में 150 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंकने का रिकॉर्ड बनाया था, जिससे वह आईपीएल में सबसे तेज भारतीय गेंदबाज बन गए थे। बेंगलुरु के लिए बल्लेबाजी करते हुए उमरान मलिक ने नौवें ओवर में 147, 150, 151.9, 153 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी कर सबको चौंका दिया। मैच के बाद जम्मू-कश्मीर के इस तेज गेंदबाज को विराट कोहली ने ऑटोग्राफ दिया। विराट भी इस क्रिकेटर से काफी प्रभावित नजर आए।
Tags: Dubai