आईपीएल 2021: राहुल की दमदार पारी ने पंजाब को छह विकेट से जिताया

आईपीएल 2021: राहुल की दमदार पारी ने पंजाब को छह विकेट से जिताया

लोकेश राहुल (नाबाद 98) के शानदार बल्लेबाजी के दम पर पंजाब किंग्स ने यहां दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए आईपीएल के 53वें मैच में चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) को छह विकेट से हरा दिया। पंजाब के कप्तान राहुल ने टॉस जीत कर पहले चेन्नई को बल्लेबाजी के लिए निमंत्रण दिया। चेन्नई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में छह विकेट पर 134 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब कि टीम ने राहुल के शानदार 42 गेंदो में सात चौकों की मदद से नाबाद 98 रन की पारी के बदौलत पंजाब ने 13 ओवर में चार विकेट पर 139 रन बनाकर मैच जीत लिया। चेन्नई कि ओर से शार्दुल ठाकुर ने तीन जबकि दीपक चहर ने एक विकेट लिए।
लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब कि टीम ने सधी हुई सुरुआत की और सलामी बल्लेबाज राहुल और मयंक अग्रवाल ने पहले विकेट के लिए 46 रन जोड़े। इस बढ़ती साझेदारी को शार्दुल ने मयंक को आउट कर तोड़ा। मयंक ने 12 गेंदो में दो चौकों की मदद से 12 रन बनाए। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए सरफराज खान जो बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। सरफराज का विकेट भी शार्दुल ने लिया।
एक छोड़ से राहुल लगातार रन बना रहे थे और टीम को जीत के करीब ले जा रहे थे। दूसरी छोड़ से पंजाब विकेट गवां रहा था। सरफराज के बाद शाहरुख खान (8) और एडेन मार्कम (13) रन बना कर आउट हो गए। राहुल ने इसी बीच अपना अर्धशतक भी पूरा किया। पांचवे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए मोसेस हेनरिक्स ने राहुल का साथ दिया और तीन रन बनाकर नाबाद रहे और दोनों ने टीम को जीत के दहलीज तक पहुंचाया।
इससे पहले, सीएसके की शुरूआत बेहद खराब रही और उसने रूतुराज गायकवाड़ (12), मोइन अली (0), रॉबिन उथप्पा (2) और अंबाती रायुडू (4) के विकेट महज 42 रन पर ही गंवा दिए। इसके बाद बिश्नोई ने सीएसके के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को आउट कर सीएसके को पांचवां झटका दिया। धोनी 15 गेंदों पर दो चौकों की मदद से 12 रन बनाकर बनाकर आउट हुए।
इसके बाद डु प्लेसिस ने शानदार खेल का परिचय दिया और ताबतोड़ बल्लेबाजी करते हुए अर्धशतक पूरा किया। हालांकि, अंतिम ओवर में वह आउट हो गए। सीएसके की पारी में रवींद्र जडेजा 17 गेंदों पर एक चौके की मदद से नाबाद 15 और ड्वेन ब्रावो दो गेंदों पर एक चौके के सहारे चार रन बनाकर नाबाद रहे। पंजाब की ओर से अर्शदीप सिंह और क्रिस जॉर्डन को दो-दो विकेट मिला जबकि मोहम्मद शमी और रवि बिश्नोई ने एक-एक विकेट लिया।
Tags: