आईपीएल 2021: कोहली ने अपनी बेटी को समर्पित किया सीजन का पहला अर्धशतक, अनोखे अंदाज में मनाया जश्न

आईपीएल 2021: कोहली ने अपनी बेटी को समर्पित किया सीजन का पहला अर्धशतक, अनोखे अंदाज में मनाया जश्न

आईपीएल में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बने कोहली, पॉइंट टेबल पर शीर्ष पर पहुंची अपराजित आरसीबी

वर्तमान में आईपीएल का चौदहवां संस्करण देशभर में खेला जा रहा है। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेले गये आईपीएल 2021 के 16 वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने राजस्थान रॉयल्स को 10 विकेट से हरा दिया। दोनों सलामी बल्लेबाजों ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान को परास्त कर दिया। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के देवदत्त पडिक्कल ने अपना पहला आईपीएल शतक बनाया। पिछले कुछ मैचों में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रहे पडीक्कल ने मात्र 52 गेंदों में 101 गेंदों पर 11 चौकों और 6 छक्कों की मदद से लगाया। जबकि विराट कोहली ने अपना 40 वां आईपीएल अर्धशतक लगाया। कोहली 47 गेंदों में 6 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 73 रन बनाकर नाबाद लौटे। इसी मैच में विराट लीग में 6,000 रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज बने।
आपको बता दें कि विराट ने इस सीजन का पहला अर्धशतक अपनी बेटी वामिका को समर्पित किया। अपना अर्द्धशतक बनाने के बाद कोहली ने बल्ला उठाया, बच्ची को खिलने का अंदाज दिखाया और फिर एक हवाई चुंबन द्वारा अपना अर्द्धशतक बेटी को समर्पित किया। उनका यह जश्न सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। सभी फैंस विराट के इस अंदाज की तारीफ कर रहे हैं।
भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली इंडियन प्रीमियर लीग में 6,000 रन बनाने वाले एकलौते बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने यह मुकाम 188 पारियों में हासिल की हैं। लीग में दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी चेन्नई सुपर किंग्स के सुरेश रैना हैं।उन्होंने 192 पारियों में 5448 रन बनाए हैं। हालाँकि उन्होंने पिछले सीजन में भाग नहीं लिया था। रैना के बाद शिखर धवन 179 पारियों में 5428 रन के साथ तीसरे स्थान पर हैं।
आईपीएल में पहला:
1000 रन - एडम गिलक्रिस्ट
2000 रन - सुरेश रैना
3000 रन - सुरेश रैना
4000 रन - विराट कोहली
5000 रन - सुरेश रैना
6000 रन - विराट कोहली
इसी जीत के साथ एक बार फिर आरसीबी पॉइंट टेबल के शीर्ष पर पहुँच गई। टूर्नामेंट में एकमात्र अपराजित टीम के 4 मैचों में 4 जीत के साथ 8 अंक हैं। चेन्नई और दिल्ली क्रमशः दूसरे और तीसरे स्थान पर हैं। दोनों के 6-6 अंक हैं लेकिन धोनी की टीम का नेट रन रेट बेहतर है। गत विजेता मुंबई इंडियंस 4 अंकों के साथ चौथे स्थान पर है।