ताइवान की झील में 1 साल पहले गिरा आईफोन मिला, सही तरीके से कर रहा काम

प्रतिकात्मक तस्वीर (Photo : IANS)

आईफोन की रिकवरी संभव इसलिए हो पाई, क्योंकि 50 से अधिक वर्षों में सबसे बड़े सूखे के कारण सन मून झील में पानी का स्तर कम हो गया है।

ताइपे, 11 अप्रैल (आईएएनएस)| ताइवान में एक शख्स को एक आईफोन मिला है, जिसे उन्होंने गलती से एक साल पहले एक झील में गिरा दिया था। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, आश्चर्य की बात यह है कि बरामद डिवाइस सामान्य रूप से काम करता पाया गया है। आईफोन की रिकवरी संभव इसलिए हो पाई, क्योंकि 50 से अधिक वर्षों में सबसे बड़े सूखे के कारण सन मून झील में पानी का स्तर कम हो गया है।
ताइवान न्यूज की एक रिपोर्ट के मुताबिक, फेसबुक ग्रुप बाओ फी 1 कम्यून में चेन के रूप में पहचाने गए एक व्यक्ति ने कहा कि उनका आईफोन झील के उस इलाके का जल स्तर गिरने के बाद मिला है, जहां उससे डिवाइस गिर गया था।
यह आईफोन 15 मार्च 2020 को उस समय झील में गिर गया था, जब चेन यहां पैडलबोडिर्ंग (सर्फबोर्ड पर होने वाली गतिविधि) कर रहे थे। उन्होंने लिखा कि उस समय उन्होंने गले में प्लास्टिक के वाटरप्रूफ पाउच में फोन पहना हुआ था।
(Photo : IANS)
वह इस दौरान कई बार पानी में गिरे, क्योंकि उन्होंने इस गतिविधि के दौरान अपना संतुलन खो दिया था। एक अवसर पर चेन ने अपना आईफोन 11 प्रो मैक्स खो दिया। उस समय चेन के एक दोस्त ने उन्हें आशा जताते हुए आश्वासन दिया कि वह एक साल बाद अपने आईफोन को वापस पा लेंगे। उनके दोस्त की ओर से कही गई बात सही साबित हुई और आखिरकार झील का जल स्तर घटने पर उन्हें अपना फोन मिल गया।
ताइवान समाचार रिपोर्ट में कहा गया है कि अप्रैल की शुरूआत में चेन ने नोटिस प्राप्त किया कि उनका फोन झील में पाया गया है। जब उन्होंने फोन को बिल्कुल गंदे हो चुके थैली से बाहर निकाला, तो पाया कि डिवाइस पूरी तरह से काम कर रहा था। चेन ने जब डिवाइस को चार्ज किया तो उन्होंने इसके सभी ऑपरेटिंग सिस्टम और फंक्शन सामान्य पाए। चेन ने खुश होते हुए कहा कि वह इतने लंबे समय बाद अपना फोन मिलने पर काफी खुश हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें