सैटेलाइट कनेक्टिविटी के साथ आ सकता है iPhone 14, इमरजेंसी में यूजर्स की मदद करेगा

सैटेलाइट कनेक्टिविटी के साथ आ सकता है iPhone 14, इमरजेंसी में यूजर्स की मदद करेगा

आईफोन 14 (आईफोन 14) की नई रेंज में उपग्रह कनेक्टिविटी प्रदर्शित करने की उम्मीद है ताकि आपात स्थिति में उपयोगकर्ताओं की मदद की जा सके। यह सुविधा आपको उन क्षेत्रों में उपग्रह नेटवर्क से जुड़ने की अनुमति देगी जहां सिग्नल आसानी से उपलब्ध नहीं है

हर साल की तरह इस साल भी (Apple) अपनी फ्लैगशिप (iPhone 14) सीरीज पेश करेगा। आने वाली आईफोन 14 सीरीज पिछली पीढ़ी के आईफोन से ज्यादा एडवांस होगी। इस ब्रांड के नए के लॉन्च से पहले ही फोन में पाए जाने वाले कुछ खास स्पेसिफिकेशंस को लेकर कई तरह की अटकलें लगाई जा रही हैं। ऐसा इसलिए है क्योंकि आपात स्थिति में उपयोगकर्ताओं की सहायता के लिए iPhone 14 श्रेणी में उपग्रह कनेक्टिविटी की सुविधा होने की उम्मीद है। यह सुविधा आपको उन क्षेत्रों में सैटेलाइट नेटवर्क से जुड़ने की अनुमति देगी जहां सिग्नल आसानी से उपलब्ध नहीं है।
यह सुविधा दूरदराज के क्षेत्रों के लिए विशेष रूप से उपयोगी है। IPhone के वर्तमान में 14/09/2022 को बाजार में आने की उम्मीद है। यह जानकारी ब्लूमबर्ग के मार्क गुरमन ने साझा की। उन्होंने अपनी रिपोर्ट में साझा किया कि iPhone 14 ग्रामीण क्षेत्रों में उपग्रह नेटवर्क से जुड़ने के लिए उपग्रह कनेक्टिविटी सुविधा का उपयोग करेगा। ऐसी ही एक रिपोर्ट पिछले साल iPhone 13 सीरीज के लॉन्च से पहले सामने आई थी लेकिन उम्मीद के मुताबिक ऐसा नहीं हुआ। गुरमन की रिपोर्ट है कि iPhone 14 पर उपलब्ध सैटेलाइट कनेक्टिविटी विकल्प के कारण, उपयोगकर्ता सैटेलाइट नेटवर्क से जुड़ पाएंगे।
IPhone 14 एक 'संपर्क आपातकालीन संदेश' विकल्प के साथ आएगा जो Apple उपयोगकर्ताओं को कोई सेलुलर सेवा उपलब्ध नहीं होने पर छोटे संदेश साझा करने की अनुमति देगा। Apple के iPhone 14 सीरीज के तहत चार मॉडल लॉन्च करने की उम्मीद है। इसमें iPhone 14, iPhone 14 Pro, iPhone 14 Pro Max और अन्य मॉडल होंगे। लीक हुई जानकारी के मुताबिक iPhone 14 Mini नहीं होगा। Apple इस बार Apple iPhone 14 का मिनी वर्जन लॉन्च नहीं कर पाएगा। इसे मैक्स वेरिएंट से रिप्लेस किया जा सकता है।
IPhone 14 मॉडल में एक अलग प्रोसेसर का उपयोग करने की उम्मीद है, और उनमें से दो A16 प्रोसेसर का उपयोग कर सकते हैं, जो कि A15 का रीब्रांडेड संस्करण होने की उम्मीद है, जो iPhone 13 श्रृंखला को शक्ति प्रदान करता है। सूत्रों के मुताबिक, ग्लोबल चिप न होने की वजह से एपल A15 से A16 रीब्रांड कर सकती है।
फोन के कैमरा फीचर्स की बात करें तो माना जा रहा है कि iPhone 14 सीरीज में कोई बड़ा अपग्रेड उपलब्ध नहीं होगा। अगर Apple सीरीज में अपग्रेड जोड़ता है, तो iPhone 14 सीरीज की कीमत में भी बढ़ोतरी की उम्मीद है। मौजूदा Apple iPhone 13 सीरीज की तरह iPhone 14 सीरीज के सितंबर 2022 में लॉन्च होने की उम्मीद है।
Tags: Business