‘हर घर तिरंगा’ अभियान से प्रेरित होकर शख्स ने अपनी आंख में बनवा लिया तिरंगा!

अपनी आंखों में बनाये तिरंगे को दिखलाते राजा

तमिलनाडु के कोयम्बटूर के शख्स का कारनामा

आजादी के 75वें वर्ष को मनाने के भाग स्वरुप प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आगामी 13 से 15 अगस्त के बीच देश भर में नागरिकों से अपने घरों में तिरंगा लहराने की अपील की है। अभियान को ‘हर घर तिरंगा’ के नाम से प्रचारित भी किया गया है। इस अभियान में लोगों को खासी दिलचस्पी भी दिख रही है। देश भर में लोग तिरंगे खरीद रहे हैं। सामाजिक संस्थाएं तिरंगे वितरित भी कर रही हैं। 

अंडे के शेल पर तिरंगा बना आंख में चिपकवाया

इस बीच तमिलनाडु के कोयम्बटूर के राजा नामक शख्स ने तिरंगे के प्रति अपने प्यार का इजतार अनोखे ढंग से किया है। जी हां, राजा ने अपनी आंख के अंदर तिरंगा बनवा लिया है। 

राजा का संदेश

राजा ने सोशल मीडिया के माध्यम से अपने इस प्रयास का वीडियो साझा किया और कहा है कि उन्होंने एक आर्टीस्ट की मदद से अपनी आंख में तिरंगा बनवाया। इसके लिये अंडे के शेल पर तिरंगा पेंट करवा कर उन्होंने उस शेल की परत को अपनी आंखों के भीतर चिपकवाया। 
राजा ने हालांकि यह भी चेतावनी दी है कि आम लोग ऐसा न करें। उन्होंने बड़ी सावधानी से दक्ष आर्टिस्ट की मदद से ऐसा किया है। उन्होंने ऐसा करतब करने के पीछे कारण यह दिया है कि वे तिरंगे के प्रति जागरूकता पैदा करना चाहते थे। उनका संदेश है कि तिरंगा काफी मायने रखता है और उसकी सुरक्षा उतनी ही महत्वपूर्ण है जितनी किसी शख्स की आंखों की हम देखरेख रखते हैं। 

आपको राजा का ये प्रयास कैसा लगा, कमेंट करके अवश्य बताएं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें