प्रेरणादायक: हादसे में खोया एक पैर, पर अब अपने डांस से इंटरनेट पर तहलका मचा रही हैं ये सालसा डांसर

प्रेरणादायक: हादसे में खोया एक पैर, पर अब अपने डांस से इंटरनेट पर तहलका मचा रही हैं ये सालसा डांसर

हादसे से दो साल की लम्बी छुट्टी के बाद डांस फ्लोर पर वापस आई एंड्रिया हर्नांडेज़ के वीडियोस हो रहे वायरल

कहते हैं प्रतिभा किसी मजबूरी की मोहताज नहीं होती। किसी भी विकट समस्या के बीच प्रतिभावान लोग अपने लिए रास्ता निकाल ही लेते हैं। वेनेजुएला की रहने वाली एक महिला ने इस बात को सच साबित कर दिखाया है। ये महिला एक हादसे में एक पैर गंवाने के बाद भी अपने साल्सा डांस की वजह से ऑनलाइन स्टार बन चुकी है।
जानकरी के अनुसार 29 वर्षीय डांसर एंड्रिया हर्नांडेज़ 26 जून, 2016 को अपने डांस स्टूडियो के बाहर बैठी थी। इसी दौरान एक पेड़ उसके पैर पर गिर गया, जिससे उसका पैर कुचल गया। ऐसे में एंड्रीना के पैरों को उसके शरीर से अलग करना पड़ा। घटना के बाद उसकी पूरी जिंदगी हमेशा के लिए बदल गई। पैर काटने के करीब पांच साल बाद, हर्नांडेज़ की मां ने अपनी बेटी के साल्सा नृत्य का एक वीडियो सोशल मीडिया पर साझा किया। हर्नान्डेज़ के साथ यह त्रासदी तब हुई जब वह अपनी नृत्य अकादमी के साथ एक सामुदायिक कार्यक्रम में भाग ले रही थीं। 14 साल की उम्र में वह एक पेशेवर साल्सा डांसर बन चुकी हर्नान्डेज़ अपने नृत्य साथी और प्रेमी टेरान के साथ चमकीले पीले, गुलाबी और बैंगनी रंग की पोशाक में नृत्य करती है।
हर्नान्डेज़ को अपना पैर काटने के बाद दो साल की लंबी छुट्टी लेनी पड़ी, लेकिन वह जल्द ही डांस फ्लोर पर लौटना चाहती थी। हर्नांडेज़ ने अपने एक वीडियो के कैप्शन में लिखा, 'जब मुझे पता चला कि मैं दोबारा डांस कर सकती हूं, तो मुझे किसी ने नहीं रोका. मैं वही करूंगी जो मुझे जीवन भर पसंद रहा है।'
लोग उनके डांस वीडियो देखकर उनके डांस की तारीफ करते नहीं थकते. हालांकि, यह पहली बार नहीं है जब हर्नांडेज़ का वीडियो वायरल हुआ है।