भारत-वेस्टइंडीज सीरीज : रोहित शर्मा की होगी वापसी, इन खिलाडियों का पत्ता कटना तय

भारत-वेस्टइंडीज सीरीज : रोहित शर्मा की होगी वापसी, इन खिलाडियों का पत्ता कटना तय

भारत अगले महीने घर में ही वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज खेलेगा

भारतीय क्रिकेट टीम 2022 में अपनी पहली जीत से अभी तक दूर है। अफ्रीका के खिलाफ खेले गये तीन एकदिवसीय मैचों और दो टेस्ट मैच में हार का सामना करना पड़ा। अब भारत अगले महीने वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज खेलेगा। वनडे सीरीज अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम और टी20 सीरीज कोलकाता के इडन गार्डन में खेली जाएगी। रोहित शर्मा चोट के कारण दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर नहीं गए और अब वो इस सीरीज से वापसी करेंगे। सफेद गेंद के क्रिकेट कप्तान रोहित के आने से टीम में काफी संतुलन होगा। बीसीसीआई सूत्रों ने बताया कि रोहित शर्मा फिट हैं और उन्होंने मुंबई में अभ्यास करना शुरू कर दिया है। अब उन्हें बैंगलोर जाकर फिटनेस टेस्ट की औपचारिकताएं पूरी करनी हैं।
आपको बता दें कि दक्षिण अफ्रीका दौरे में खराब प्रदर्शन करने वाले सीनियर गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार और आर अश्विन को बाहर किया जा सकता है। दक्षिण अफ्रीका में भारत के खराब प्रदर्शन के बाद ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या की वापसी की भी चर्चा हो रही है। वहीं युवा ऑलराउंडर वेंकटेश अय्यर टीम प्रबंधन की उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे। अय्यर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मामूली प्रदर्शन करने में सफल रहे, जबकि पंत भी गलत शॉट के लिए आउट हो गए। दोनों को चेतावनी दी गई थी कि वे उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर सकते। सूत्रों के मुताबिक पंत को आराम देकर इशांत किशन को मौका दिया जा सकता है। वहीं दक्षिण अफ्रीका दौरे पर बेहतर प्रदर्शन करने वाले जसप्रीत बुमराह को आराम दिया जा सकता है। बुमराह के बदले आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करने वाले हर्षल पटेल और अवेश खान को भी मौका दिया जा सकता है। जबकि अक्षर पटेल को भी मौका मिल सकता है।
गौरतलब है कि भारत और वेस्टइंडीज के बीच वनडे सीरीज की शुरुआत छह फरवरी से होगी। भारतीय चयनकर्ता इस सप्ताह वेस्टइंडीज के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला के लिए टीम की घोषणा कर सकते हैं।