श्रीलंका के खिलाफ वन-डे श्रेणी में भारत को रिकॉर्ड बनाने का मौका, मात्र 2 जीत दूर

श्रीलंका के खिलाफ वन-डे श्रेणी में भारत को रिकॉर्ड बनाने का मौका, मात्र 2 जीत दूर

13 जुलाई से शुरू हो रही वन-डे सीरीज में धवन की कप्तानी में खेलेगी टीम

13 जुलाई से भारत और श्रीलंका के बीच शुरू होने वाली वन-डे सीरीज में भारत को एक और रिकॉर्ड बनाने का मौका मिलने वाला है। श्रीलंका के सामने वन-डे सीरीज जीतकर भारत श्रीलंका के सामने सबसे अधिक मैच जीतने वाली टीम बन सकती है। अब तक वन-डे इतिहास में श्रीलंका को सबसे अधिक पाकिस्तान ने 92 मैच में हराया है। जिसके बाद भारत 91 जीत के बाद दूसरे नंबर पर है। ऐसे में इस महीने होने वाली वन-डे सीरीज में जीत हासिल कर नया रिकॉर्ड बना सकती है। भारत के बाद ऑस्ट्रेलिया 61 जीत के साथ तीसरे नंबर पर है। 
भारत और श्रीलंका के बीच 13, 16 और 18 जुलाई के दौरान वन-डे मैच होगी। जिसके बाद 21, 23 और 25 जुलाई को टी-20 मैच होगी। इस दौरान सभी मैचों का आयोजन कोलंबो के प्रेमदासा स्टेडियम में किया जाएगा। भारत फिलहाल श्रीलंका के खिलाफ अबतक 159 मैच खेली है, जबकि पाकिस्तान 155 वन-डे के साथ दूसरे नंबर पर है। हालांकि इसके अलावा अन्य किसी देश ने श्रीलंका के खिलाफ 100 मैच नहीं खेली। श्रीलंका को उसके ही घर में सबसे अधिक बार हराने का रिकॉर्ड भी भारत के नाम पर है। भारत ने श्रीलंका को उसके ही घर में 61 में से 28 मैच में हराया है। जबकि पाकिस्तान ने श्रीलंका ने अब तक 18 मैच हराया है। 
बता दे कि भारत और श्रीलंका के बीच हो रही इस सीरीज में विराट कोहली, रोहित शर्मा, जसप्रीत बूमराह और पंत सहित कई सुपरस्टार्स इंग्लैंड में हो रही सीरीज के कारण शामिल नहीं हुए है। जिसके चलते शिखर धवन को टीम इंडिया की कैप्टन बनाया गया है। जिसमें देवदत्त पड्डीकल, कृष्णप्पा गौतम, ऋतुराज गायकवाड, नितीश राणा, वरुण चक्रवर्ती और चेतन साकरिया भी शामिल है। 
Tags: