दुसरे ओडीआई में भी बुरी तरह हारा भारत, अफ्रीका ने 7 विकेट से जीता मैच

दुसरे ओडीआई में भी बुरी तरह हारा भारत, अफ्रीका ने 7 विकेट से जीता मैच

भारत का लचर प्रदर्शन जारी, टेस्ट के बाद एकदिवसीय सीरीज भी गवांया, अफ्रीका ने 2-0 की अजेय बढ़त बनाई

दक्षिण अफ्रीका में भारत के हार का सिलसिला जारी रहा। आज बोलैंड पार्क स्टे3डियम में भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेले गये 3 वनडे मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला दक्षिण अफ्रीका ने सात विकेट से अपने नाम कर लिया। सीरीज के दूसरे वनडे मैच में मेजबान ने भारत को सात विकेट से हराकर मैच के साथ साथ तीन मैचों की सीरीज पर भी अपना कब्ज़ा जमा लिया। इस मैच के साथ अफ्रीका ने सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त कायम कर ली है। मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करनी उतरी भारतीय टीम ने सधी हु शुरुआत देते हुए कप्तान राहुल और पंत के ताबड़तोड़ अर्द्धशतक और शार्दुल के उपयोगी 40 रनों की सहायता से मेजबान के सामने 288 रनों का लक्ष्य रखा। 
दूसरी पारी में लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका ने 11 गेंद शेष रहते ही जीत के लिए मिले 288 रन के लक्ष्य को हासिल कर लिया। दक्षिण अफ्रीका के लिए जानेमन मलान ने सबसे ज्यादा 91 रन और विकेटकीपर क्विंटन डिकॉक ने 78 रन बनाए। भारत की तरफ से जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुर और युजवेंद्र चहल ने 1-1 विकेट चटकाए। भारत की गेंदबाजी में बुमराह और शार्दुल के अलावा सारे गेंदबाज बिलकुल फीके नजर आये।
भारत की बल्लेबाजी की बात करें तो भारत की ओर से सलामी बल्लेबाज शिखर धवन और कप्तान केएल राहुल ने 63 रन की साझेदारी की। इसके बाद सबकी नजर कोहली पर थी पर आज कोहली बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गये। इसके बाद राहुल और ऋषभ पंत ने मिलकर 115 रन की साझेदारी की। पंत ने अपने एकदिवसीय करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी खेलते हुए 71 गेंदों में 85 रनों की पारी खेली। पंत के जाने के बाद पिछले मैच में नाबाद अर्धशतक लगाने वाले शार्दुल ठाकुर ने बहुत उपयोगी 38 गेंद में नाबाद 40 ने रविचंद्रन अश्विन (24 गेंद में नाबाद 25 रन) के साथ 6।1 ओवर में 48 रन की अटूट साझेदारी कर टीम को प्रतिस्पर्धी स्कोर तक पहुंचाया। दक्षिण अफ्रीका की ओर से तबरेज शम्सी ने दो और मगाला-फेहलुकवाये-महराज-मकरम ने एक-एक विकेट चटकाएं। क्विंटन डिकॉक को उनकी पारी के लिए मैन ऑफ़ दी मैच चुना गया।
गौरतलब है कि टेस्ट सीरीज ने भारतीय टीम वनडे सीरीज में भी पस्त हो गई। टेस्ट सीरीज दक्षिण अफ्रीकी टीम ने 2-1 से जीती थी। वहीं, दूसरे वनडे में जीत के साथ दक्षिण अफ्रीका ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। आखिरी वनडे 23 जनवरी को केपटाउन में खेला जाएगा।
Tags: