भारत-इंग्लैंड टेस्ट मैच : एक बार फिर अपने प्रशंसकों को निराश करके जल्द ही पवेलियन वापस लौटे कोहली

भारत-इंग्लैंड टेस्ट मैच : एक बार फिर अपने प्रशंसकों को निराश करके जल्द ही पवेलियन वापस लौटे कोहली

पहली पारी में भारत ने पंत और जड़ेजा के शतकों की मदद से चार सौ से ज्यादा का स्कोर बना लिया

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में बीते कुछ समय से विराट कोहली का खराब प्रदर्शन जस का तस बना हुआ है। इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच की पहली पारी में भी कोहली कुछ खास नहीं कर पाए और महज 11 रन पर आउट हो गए। उन्हें इंग्लैंड के युवा तेज गेंदबाज मैटी पेट्स ने बोल्ड किया।
विराट के आउट होने से पहले ये पारी भी आक्रामक पारी में देखने को मिली थी। लेकिन अचानक उनका मनोबल गिर गया और उन्होंने गलती कर दी। विराट कोहली अपने आउट होने के बाद काफी निराश दिखे और उनकी प्रतिक्रिया का वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। विराट ने इस पारी में 19 गेंदें खेली और दो चौकों की मदद से 11 रन बनाए। इसके बाद मैटी पाट्स को आउट किया गया। पैट की गेंद ऑफ स्टंप काफी दूर थी लेकिन स्विंग होकर अंदर की तरफ आ रही थी। हालांकि कोहली ने पहले एक रक्षात्मक शॉट खेलने के मन बनाया फिर अचानक ही आखिरी मिनट में उन्होंने गेंद छोड़ने का फैसला किया। हालांकि, तब तक बहुत देर हो चुकी थी और गेंद उनके बल्ले से लगकर स्टंप्स पर जा लगी।
गेंदें आउट होने के बाद विराट ने स्टंप्स की तरफ देखा। आउट होने के बाद कोहली निराश नजर आये। विराट के आउट होने के बाद भारतीय टीम मुश्किल में आ गई। रोहित की अनुपस्थिति और पुजारा के आउट होने के बाद टीम के लिए बड़ा स्कोर करना उसकी जिम्मेदारी थी और जिस अंदाज में उन्होंने अपनी छोटी सी पारी खेली उससे भारतीय क्रिकेट प्रशंसकों की आस बंध गई थी लेकिन कुछ बड़ा करने से पहले ही कोहली आउट हो गए।
मौजूदा सीरीज में विराट ने 229 रन बनाए हैं। उन्होंने पांच टेस्ट की आठ पारियों में दो अर्धशतक लगाए हैं। यह प्रदर्शन उनकी प्रतिष्ठा के अनुरूप नहीं था। अब हर कोई चाहेगा कि कोहली एजबेस्टन टेस्ट की दूसरी पारी में शतक जड़कर सीरीज का शानदार अंत करे। उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 74 पारियों में शतक नहीं बनाया है। वहीं मैच की बात करें तो भारत फिलहाल मैच में मजबूत स्थिति में नजर आ रहा है। पहली पारी में ऋषभ पंत और रविन्द्र जड़ेजा की शतकीय पारियों और कार्यवाहक कप्तान जसप्रीत के ताबड़तोड़ बल्लाभाजी की मदद से 416 रन बनाएं। इंग्लैंड की ओर से जेम्स एंडरसन ने पांच विकेट चटकाएं। ऋषभ पंत ने रवींद्र जडेजा के साथ 222 रन की साझेदारी की। वहीं समाचार लिखे जाने तक बारिश की लगातार खलल के बीच इंग्लैंड ने तीन विकेट खोकर 60 रन बनायें है। भारत की और से तीनों विकेट जसप्रीत बुमराह ने लिए है। इंग्लैंड अभी भी भारत के स्कोर से 356 रन पीछे है।