भारत- इंग्लैंड लॉर्ड्स टेस्ट : जब मैदान में घुस आया भारत का ‘बारहवां खिलाड़ी’, जानिए क्या है पूरा माजरा

भारत- इंग्लैंड लॉर्ड्स टेस्ट : जब मैदान में घुस आया भारत का ‘बारहवां खिलाड़ी’, जानिए क्या है पूरा माजरा

भारतीय टीम की फील्डिंग के दौरान स्टैंड में से एक दर्शक भारतीय टीम की ड्रेस की तरह तैयार होकर मैदान पर चला आया

क्रिकेट एक ऐसा खेल है जिसकी दीवानगी दुनियाभर के प्रशंसकों में देखी जा सकती है। क्रिकेट के पुराने वीडियोस देखने पर पता चलता है कि कैसे क्रिकेट प्रशसंक मैच के बाद या मैच के दौरान ही मैदान पर आ जाते और अपने पसंदीदा खिलाड़ियों से मिलने की कोशिश करते! हालांकि समय बीतने के साथ साथ सुरक्षा में बहुत से बदलाव ये है और अब इस तरह दर्शक सीधे मैदान में नहीं जा सकते पर आज भी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कई मौकों पर ऐसा देखा गया है जब प्रशंसक मैदान पर खिलाड़ियों से मिलने के लिए आ ही जाते हैं। ऐसे वाकिए भारत में भी हो चुके है। फिलहाल भारत और इंग्लैंड के बीच लॉर्ड्स में दूसरा टेस्ट मैच चल रहा है। इस मैच के तीसरे दिन दीवानगी का आलम देखने को मिला। दरअसल मैच के बीच एक भारतीय फैन्स मैदान के बीच में पहुँच गया और मजाकिया हरकतें करते लगा।
जानकारी के लिए बता दें कि भारतीय टीम की फील्डिंग के दौरान स्टैंड में से एक दर्शक भारतीय टीम की ड्रेस की तरह तैयार होकर मैदान पर चला आया। इस आदमी ने सफेद रंग के जूते आदि पहने यह व्यक्ति भारतीय खिलाड़ियों के पास चला गया। दूर से देखने पर ये किसी खिलाड़ी की ही तरह नजर आ रहा था और ये जनाब खुद के भारतीय खिलाडी होने की कल्पना को जी भी रहे थे। जब सुरक्षाकर्मियों ने उसे मैदान से बाहर जाने के लिए कहा तब उसने अपनी जर्सी पर लगे लोगो की तरफ इशारा करते हुए खुद को खिलाड़ी बताया। इस दौरान कमेंटेटर्स अपनी हँसी नहीं रोक पा रहे थे। मैदान पर मौजूद मोहम्मद सिराज समेत सभी भारतीय खिलाड़ी हँसने लगे। बाद में सुरक्षाकर्मी उस व्यक्ति को बाहर लेकर चले गए।
वहीं मैच की बात करें तो अब तक तीन दिन का खेल पूरा हो चुका है। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए केएल राहुल के बेहतरीन शतक (129 रन 250 गेंद ),रोहित शर्मा के शानदार अर्द्धशतक (83 रन 145 गेंद) और कोहली-जड़ेजा की जुझारू परियों की बदौलत 364 रन बनाए। इंग्लैंड की तरफ से जेम्स एंडरसन से 5 और रोबिनसन-वुड ने 2-2 विकेट चटकाएं। इंगलैंड ने अपनी पहली पारी में कप्तान जो रूट के नाबाद 180 रनों के सहारे 391 रन बनाते हुए 27 रन की मामूली पर बहुत अहम बढ़त ले ली है। भारत की और से सिराज ने 4 वहीं इशांत ने 3 विकेट चटकाए।
Tags: