अविश्वसनीय : झारखण्ड में घटी अनोखी घटना, अंतिम संस्कार के पहले शव ने खोली ऑंखें, हाथ-पैर भी हिलते दिखाई दिए

अविश्वसनीय : झारखण्ड में घटी अनोखी घटना, अंतिम संस्कार के पहले शव ने खोली ऑंखें, हाथ-पैर भी हिलते दिखाई दिए

झारखंड के पाकुड़ जिले के महेशपुर थाना क्षेत्र के हाथीमारा गांव में जेनरेटर ऑपरेटर जीवन दास को पंडाल में काम करते समय 11 हजार वोल्ट का तार टूटकर आ गिरने से बुरी तरह झुलस गए थे

कहते है कि एक बार जो इस दुनिया को छोड़कर चला जाता है वो वापस लौटकर नहीं आता पर कभी कभी ऐसी कुछ घटनाओं के बारे में सुनने को मिलता है जिसेक बारे में सुनकर विश्वास करना बहुत कठिन हो जाता है. एक ऐसा ही अविश्वसनीय मामला झारखंड में मंगलवार को देखने को मिला जहाँ राज्य के पाकुड़ में एक व्यक्ति ने मरने के बाद भी अपनी आंखे खोली। पूरे इलाके में इस घटना से हैरानी का माहौल है।
जानकारी के अनुसार पाकुड़ जिले के महेशपुर थाना क्षेत्र के हाथीमारा गांव में जेनरेटर ऑपरेटर जीवन दास को पंडाल में काम करते समय 11 हजार वोल्ट का तार टूटकर आ गिरने से बुरी तरह झुलस गए। इसके बाद अस्पताल जाने पर डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया था। जब परिजन अंतिम संस्कार की तैयारी करने लगे तभी उस शव के हाथ-पांव हिलने लगे। इस पर लोगों ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस उसे लेकर अस्पताल गई, वहां पहुंचने के बाद डॉक्टरों ने फिर से जांच की और पाया कि उस शख्स की मौत हो चुकी है। हालांकि परिजनों के मुताबिक, दो बार उनकी आंखें भी खुली दिखाई दीं।
इस घटना की जानकारी तुरंत महेशपुर पुलिस को दी गई। सूचना मिलते ही महेशपुर पुलिस जीवन दास को लेकर पश्चिम बंगाल के मुरारई अस्पताल गई। इस बीच इस घटना की खबर पूरे गांव में आग की तरह फैली। आसपास के गांव के लोग गढ़बाड़ी में मृतक के घर पहुंचने लगे। इस अचंभित करने वाली घटना से परिजन समेत ग्रामीणों के चहरे पर खुशी देखी गई। परिजन व ग्रामीण ऊपर वाले का शुक्रिया अदा कर ही रहे थे कि पश्चिम बंगाल मुरारई से जीवन दास की मौत की खबर पुलिस ने दूरभाष पर परिजनों को दी। इसके बाद परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। ग्रामीणों में भी शोक की लहर है और लोग इस अविश्वसनीय घटना पर लगातार चर्चा कर रहे हैं।
Tags: Jharkhand