सूरत में कोरोना मरीजों के लिए ऑक्सिजन एक्सप्रेस का शुभारंभ

सूरत में कोरोना मरीजों के लिए ऑक्सिजन एक्सप्रेस का शुभारंभ

सूरत महानगरपालिका द्वारा जरूरतमंद कोरोना मरीजों को घर बैठे ऑक्सिजन की सुविधा प्रदान करने के लिए ऑक्सिजन एक्सप्रेस का शुभारंभ किया।

जरूरतमंद कोरोना मरीजों को घरबैठे 5 लिटर तक ऑक्सिजन कोन्संट्रेटर दिए जायेगे
अमेरिका से गुजरातीओं द्वारा भेजे गए 100 ऑक्सिजन कोन्संट्रेटर की मदद से सूरत महानगरपालिका ने ऑक्सिजन एक्सप्रेस शुरू की है। कोरोना संक्रमित मरिजों को घर पर ही ऑक्सिजन की सुविधा प्रदान की जा सके इस प्रकार की व्यवस्था स्थापित की गई है। 
सूरत महानगरपालिका द्वारा कोरोना संक्रमण के मरीजों को चिकित्सा के दौरान समयपर सरलता से ऑक्सिजन मिल सके ऐसे उदेश्य के साथ आज से ऑक्सिजन एक्सप्रेस शुरू की गई। इस व्यवस्था के शुरू होने पर महानगरपालिका द्वारा स्मीमेर अस्पताल में आयोजित कार्यक्रम के दौरान महापौर हेमाली बोघावाला, गुजरात प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सी.आर.पाटील , मनपा आयुक्त बंछा निधि पानी तथा पदाधिकारियों की उपस्थिति में ऑक्सिजन एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाई गई। शहर के पाल और उमरा हेल्थ सेन्टर द्वारा ऑक्सिजन एक्सप्रेस तैयार की गई है । जरूरत के समय पर  हेल्पलाईन नंबर पर फोन करने के बाद मेडिकल ऑफिसर द्वारा जरूरी जांच के बाद मरीज के लिए 5 लिटर ऑक्सिजन की सुविधा प्रदान कि जा सकती है। 
सूरत के बारडोली और आसपास के क्षेत्र के मुलनिवासी और एनआरआई गुजराती समाज द्वारा 100 ऑक्सिजन कोन्संट्रेटर सूरत महानगरपालिका को दिए गए है। 
इस अवसर पर मनपा आयुक्त बंछा निधि पानी ने कहा कि ऑक्सिजन एक्सप्रेस कोरोना संक्रमित मरीजों को घरबैठे 5 लिटर पर मिनिट तक ऑक्सिजन की सुविधा प्रदान कर सकती है। हेल्प लाईन 18001238000 पर फोन करने के बाद मरीज इस सेवा का लाभ ले सकते है। मेडिकल अधिकारी जरूरी पुछताछ करने के बाद ही कोन्संट्रेटर दिए जायेगे शहर में 100 ऑक्सिजन कोन्संट्रेटर है जो रोटेशन के तहत दिए जायेगे। 
Tags: