सूरत में फोगवा अध्यक्ष द्वारा नए कार्यालय का उद्घाटन

सूरत में फोगवा अध्यक्ष द्वारा नए कार्यालय का उद्घाटन

सूरत में नए फोगवा कार्यालय का उद्घाटन किया गया इस अवसर पर चेम्बर ऑफ कोमर्स तथा टेक्सटाईल क्षेत्र से जुडे कई अग्रणी उपस्थित रहे

उठने के नाम पर सुनियोजित षडयंत्र करनेवाले के खिलाफ होगी कडी कार्यवाही : अशोक जिरावाला
सूरत में नए फोगवा कार्यालय का उद्घाटन करते हुए अशोक जीरावाला ने कहा, "संगठनात्मक शक्ति बाजार के धोखेबाजों का पर्दाफाश करेगी बुनकर अग्रणी ट्रेड यूनियनों के साथ समन्वय करने और कपड़ा उद्योग में इस संकट के खिलाफ एक समूह अभियान बनाने के लिए पुलिस के साथ सहयोग करने के लिए दृढ़ हैं। सूरत में बुनकर लंबे समय से कपड़ा बाजारों में कुछ लेभागु व्यापारियों द्वारा उठवना के नाम पर धोखाधड़ी से ग्रस्त हैं। विवरो से ग्रे कपडा खरीदकर उसे बारोबार बेच कर लाखो करोडों रुपये की ठगी करने वाले कुछ धोखेबाज दलालों की भूमिका भी एक से अधिक बार सामने आई है।  ऐसे हालात में फेडरेशन ऑफ गुजरात वीवर्स एसोसिएशन (FOGWA) ने धोखेबाजों के खिलाफ एक नया अभियान शुरू किया है। उमरवाड़ा ग्लोबल मार्केट में फोगवा के नए कार्यालय का उद्घाटन आज चैंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष आशीष गुजराती ने किया। 
इस अवसर पर प्रारंभिक जानकारी देते हुए फोगवा के अध्यक्ष अशोक जीरावाला ने कहा, 'बाजारों में कुछ धोखेबाजों द्वारा उठने के नाम पर धोखाधडी से बुनकर नाराज हो गए हैं। 
विशेष रूप से प्लानिंग करके उठने वाले तत्वों की साजिश की खबर फोगवा तक पहुंची है जिसके बाद एक सूची तैयार की गई और पिछले सप्ताह पुलिस आयुक्त को सौंप दी गई । पुलिस ने इस मामले की निजी जांच भी शुरू कर दी है। दूसरी ओर फोगवा ने अब सदस्य पंजीकरण फिर से शुरू किया है।आने वाले दिनों में फोगवा एक ऐसा वातावरण बनाने के लिए एक नया संगठन बनाएगा जिसमें बुनकर कपड़ा बाजार में अच्छा व्यापार कर सकें। साथ ही  पार्टी उठने के नाम पर बुनकरों की गाढ़ी कमाई लूटने वाले धोखेबाजों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी। फोगवा को भी ट्रेड यूनियनों द्वारा सभी स्तरों पर मदद की गई है और ऐसे तत्वों के खिलाफ लड़ाई में सहयोग करने के लिए कहा गया है। फोगवा के नए कार्यालय के उद्घाटन समारोह में भरतभाई गांधी, सांवर प्रसाद बुधिया , संजयभाई सरावगी और कई अन्य सहित बुनकर नेताओं ने भाग लिया।
 
Tags: