दहेज की मांग पर अड़ा था ससुराल पक्ष; ईद के दिन मायके से लौटी को पति ने तीन तलाक दे दिया!

दहेज की मांग पर अड़ा था ससुराल पक्ष; ईद के दिन मायके से लौटी को पति ने तीन तलाक दे दिया!

मुस्लिम महिलाओं के मौलिक अधिकारों का हनन नही हो इसलिए सरकार ने हाल में ही तीन तलाक के खिलाफ कानून बनाया है। इसके बावजूद कई लोगों में इसका डर नहीं है। शहर सूरत के रानीतालाब क्षेत्र में रहने वाले युवक ने ईद के दिन ही अपनी पत्नी को तीन बार तलाक कहकर छोड़ दिया। बेगमपुरा के मृगवाने टेकरा में रहने वाली तनवीर बानो की शादी 2017 में रानी तालाब में नूर पैलेस में रहने वाले जाबिर मोहम्मद जुबेर नालबंद के साथ हुई थी। 
पहली बेटी की जन्म से ही नाराज थे परिवारजन : तनवीर बानुं की पहली पुत्री के जन्म के बाद से ही ससुराल वाले नाराज थे। वह दहेज में दुकान और फ्लैट मांग रहे थे। इतना ही नहीं तांत्रिक विद्या करने के लिए ससुराल वाले तनवीर बानो को सगरामपुरा में किसी तांत्रिक के पास भी ले जाते थे। इस बीच झगड़ा बढ़ जाने से उन्होंने तनवीर बानो को अपने मायके वापस भेज दिया था। ईद के दिन ससुराल वाले मान जाएंगे ऐसी उम्मीद के साथ तनवीर बानो अपनी बेटी तथा अन्य परिवार जनों के साथ ससुराल गई थी लेकिन ससुराल वाले इसके बाद भी फ्लैट की डिमांड पर अड़े हुए थे। आवेग में आकर जावेद ने फ्लैट मिलेगा तभी रखूंगा ऐसा कहकर तीन बार तलाक तलाक तलाक कह दिया।
पुलिस ने दर्ज किया मामला : तनवीर बानो ने हिम्मत करके अपने पति के खिलाफ मुस्लिम वूमेन प्रोटेक्शन ऑफ राइट ऑन मैरिज एक्ट 2019 के अंतर्गत मामला दर्ज करवाया है। तनवीर बानो ने बताया कि जब उसे सगरामपुरा में किसी तांत्रिक के यहां ले जाते थे तब तांत्रिक मोमबत्ती जलाकर लगातार उसके सामने देखने को कहता था और यदि आंखें बंद हो जाए तो एक रूम में बंद करके पिटाई की जाती थी। पुलिस में सभी मामले दर्ज करके आरोपियों के खिलाफ जांच पड़ताल शुरू कर दी है।
Tags: