बिहार में बकरे की 'हत्या' की शिकायत पुलिस में कराई दर्ज

बिहार में बकरे की 'हत्या' की शिकायत पुलिस में कराई दर्ज

पड़ोसी के ऊपर लगाया पालतू जानवर पर डंडो से मारकर हत्या करने की शिकायत दर्ज की

पटना, 17 जुलाई (आईएएनएस)| बिहार के कैमूर पुलिस को जिले में एक बिली बकरी (नर बकरी) की कथित 'हत्या' की शिकायत मिली है। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। बकरे का अपराध यह था कि वह गुरुवार को एक बकरी के पास गया जिससे बकरी का मालिक नाराज हो गया। घटना गुरुवार को चौरसिया गांव की है। बकरे की मालिक राधा देवी के बयान के अनुसार, उसका पालतू बगल के घर में सीपू राम की बकरी के पास गया था।
राधा देवी ने मोहनिया पुलिस स्टेशन में स्थानीय पत्रकारों से बात करते हुए कहा, "सीपू ने इसे देखा और उसने मेरे पालतू जानवर को डंडों से तब तक पीटा जब तक कि वह मर नहीं गया। मैं धान की बुवाई के लिए खेत में थी। किसी ने मुझे सूचित किया कि सीपू मेरी बकरी को पीट रहा है। मैं तुरंत वहां गयी। मौके पर हाथ में डंडा लिए हुए। उसने मुझे गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी भी दी।"
राधा देवी ने कहा, "मैं सीपू राम के खिलाफ कार्रवाई चाहती हूं। हमारे गांव के एक सब-इंस्पेक्टर ने सुझाव दिया कि मैं मोहनिया थाने में जाकर आरोपी के खिलाफ लिखित शिकायत दूं। यह एक जानवर के साथ क्रूरता का मामला है। मैंने पूरी घटना का जिक्र किया है और मोहनिया पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई।" मामले के जांच अधिकारी ने कहा, "हमें एक पालतू जानवर के साथ क्रूरता से संबंधित शिकायत मिली है, जिससे उसकी मौत हो गई। शिकायतकर्ता बकरी के शरीर को भी थाने ले आया। हमने बिली बकरी के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए पशु चिकित्सालय भेज दिया है और हैं रिपोर्ट का इंतजार है।"
मोहनिया में पशु चिकित्सालय के प्रभारी डॉ रविशंकर ने कहा, "हमने पोस्टमॉर्टम कर लिया है और 3 से 4 दिनों में रिपोर्ट तैयार हो जाएगी।" कैमूर जिले में इस तरह का यह पहला मामला नहीं है। नवंबर 2019 में, एक मुर्गा की हत्या के सिलसिले में सात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। 
(Disclaimer: यह खबर सीधे समाचार एजेंसी की सिंडीकेट फीड से पब्लिश हुई है। इसे लोकतेज टीम ने संपादित नहीं किया है।)
Tags: Bihar