ढोंगी बाबा ने नहीं ली समाधि, जानें क्या कहा

ढोंगी बाबा ने नहीं ली समाधि, जानें क्या कहा

रात को 10 बजे की थी देह त्यागने की घोषणा, लोगों से मांगी माफी

पिछले कुछ दिनों से महेसाणा के छठियारडा गाँव के ढोंगी बाबा ने खुद रविवार को रात को 10 से 11 बजे के बीच अपना देहत्याग करने की घोषणा करके रखी थी। हालांकि रविबार को इस पूरे खेल का अतिहास्यास्पद अंत आया था। जहां बाबा का ढोंग सबके सामने खुल गया। 
विस्तृत जानकारी के अनुसार, कुछ दिनों पहले इस बाबा ने रविवार को सबके सामने खुद के देह त्याग देने की घोषणा की थी। कोई बुरी घटना ना बने इसलिए पुलिस भी बड़ी संख्या म्ने वहाँ पहुंच गई थी। बाबा के कई भक्त भी वहाँ बड़ी संख्या में आ पहुंचे थे। हालांकि अंत में रात को 12 बजे बाबा के समाधि लेने के खेल का घोटाला सामने आया था। बाबा ने अंत में सभी से आंखे बंद कर सबसे माफी मांगी और कहा की वह अब यह नहीं कर सकते। यदि आप में से किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचा हो तो उसके लिए वह माफी चाहते है। 
बता दे की पुलिस के काफी समजाने के बाद भी बाबा ने अपनी जिद नहीं छोड़ी थी और लगभग 2000 लोगों की भीड़ जमा की थी। पुलिस को भी अंत में यह सब मजबूरी में देखने पड़ा। हालांकि जब बाबा का ढोंग सबके सामने आया तो लोग वहाँ से तुरंत ही उठ कर निकल पड़े। जब मीडिया ने इस बारे में बाबा से बात करने की कोशिश की तो बाबा ने मीडिया के प्रति क्रोध व्यक्त किया था। 
उल्लेखनीय है की जहां एक तरफ आज के आधुनिक युग में लोग चाँद और अब मंगल ग्रह पर जाने की तैयारी कर रहे है। ऐसे में लोग आए दिन इस तरह के ढोंगी बाबाओं के चक्कर में फंस जाती है। उसमें भी कोरोना के इस समय में इतनी बड़ी भीड़ जमा होने के कारण कोरोना वायरस का संक्रमण बढ़ने का भी डर लगा रहेगा। 
Tags: Gujarat