गिर के जंगल की सैर करनी है तो तैयार हो जाईये, 16 अक्टूबर से फिर खुल रहा है सिंहों का आशियाना!

गिर के जंगल की सैर करनी है तो तैयार हो जाईये, 16 अक्टूबर से फिर खुल रहा है सिंहों का आशियाना!

चार महीने की छुट्टी के बाद सिंह दर्शन के लिए ऑनलाइन बुकिंग शुरू

अगर आप घूमने फिरने के शौक़ीन है और दिवाली की छुट्टियों में किसी अच्छे जगह की तलाश में है तो बैग पैक लीजिये और बुकिंग करा लीजिये गीर के जंगलों की! बरसात के कारण होने वाली मानसून की चार महीने की छुट्टी खत्म होने में बमुश्किल चार दिन बचे हैं। इसके बाद जंगल और इसकी सुविधाएँ पर्यटकों के लिए खुल जाएंगी।  ऐसे में पर्यटक पहले से ही जंगल में शेरों को देखने के लिए बेताब हैं।

16 अक्टूबर से सासन गिर और गिरनार के जंगल फिर से पर्यटकों को प्रवेश


आपको बता दें कि मानसून में हर साल 15 जून से 15 अक्टूबर (4 महीने) तक सासन में गिर के जंगल और गिरनार के जंगल में रहने वाले शेरों समेत जंगली जानवरों की छुट्टी होती है, इस छुट्टी को पूरा होने में अब सिर्फ 4 दिन बचे हैं, अगले 16 अक्टूबर से आधिकारिक तौर पर पर्यटकों को शेरों की छुट्टी के बाद जंगल में प्रवेश करने की अनुमति दी जाएगी।

वन विभाग ने पूरी की तैयारी


इसके लिए वन विभाग ने पूरी तैयारी कर ली है। मानसून के दौरान हुई भारी बारिश के कारण जंगल में कई सड़कें जर्जर हो गईं, उन सभी सड़कों का काम पूरा हो गया है. पिछले साल सासन जंगल की जिप्सी सफारी में 1.90 लाख पर्यटकों ने सफर किया था। इससे वन विभाग को दो करोड़ की आय हुई।

ऑनलाइन बुकिंग शुरू


मानसूनी बारिश से गिर के जंगल और गिरनार के जंगल का प्राकृतिक वातावरण बेहद हरा-भरा हो गया है। नदियों, नालों के बहने और हरियाली से घिरे पेड़ों के साथ, आगामी दिवाली उत्सव के लिए जंगल में विहारता सिंह सहित जंगली जानवरों को देखने के लिए ऑनलाइन बुकिंग जोरों पर है। जिससे सासन गांव में फिर हलचल होगी।