आप आईफोन में ट्रू-कॉलर एप यूज करते हैं तो ये बदलाव जान लें!

आप आईफोन में ट्रू-कॉलर एप यूज करते हैं तो ये बदलाव जान लें!

आईफोन ऐप के लिए ट्रूकॉलर लेकर आया है नए अपडेट

ट्रू-कॉलर ने आज दुनिया भर के यूजर्स के लिए अपने आईफोन ऐप का एक नया वर्जन लॉन्च किया है। ये नया कॉलर आईडी और स्पैम ब्लॉकर ऐप आईओएस यूजर्स के लिए उपलब्ध होगा। ट्रू-कॉलर के अनुसार, पूरा ऐप कम साइज और इस्तेमाल में काफी आसान है। एप्पल का दावा है कि नया ऐप पुराने एप्पल आईफोनs, यहां तक कि आईफोन 6S पर भी बेहतर काम करेगा। इसके अलावा, नया ऐप अपने पिछले वर्जन की तुलना में स्पैम, स्कैम और व्यावसायिक कॉल पहचान में 10 गुना बेहतर होने का दावा करता है।

बेहतर होगा नया ऐप


आपको बता दें कि अब अपने अपडेट के कारण आईफोन उपयोगकर्ताओं को भी, किसी अज्ञात नंबर से कॉल को डिस्कनेक्ट नहीं करना होगा, या कॉलर के डिस्कनेक्ट होने की प्रतीक्षा नहीं करनी होगी, व्यक्ति की पहचान करने के लिए ट्रूकॉलर ऐप पर जाना होगा। कंपनी का कहना है कि उसने स्पैम जानकारी को स्वचालित रूप से अपडेट करके प्रत्येक कॉल के लिए सबसे वर्तमान, सटीक और पूरी कॉलर आईडी और स्पैम पहचान को विकसित और बेहतर बनाया है। ट्रू-कॉलर ने ऐप के भविष्य के अपडेट और इससे होने वाले सुधारों के बारे में भी जानकारी दी है। उन्होंने SMS फ़िल्टरिंग, स्पैम डिटेक्शन और कम्युनिटी-आधारित सेवाओं में सुधार का वादा किया है। इसमें अज्ञात कॉल करने वालों को और भी तेज़ी से खोजने के लिए एक नया डिजाइन किया गया नंबर लुक-अप विजेट शामिल है।


ट्रू-कॉलर के सह-संस्थापक और सीईओ एलन मामेदी ने कहा कि हम यूजर्स को कॉल अलर्ट, कॉल रीज़न और एक सुविधाजनक सर्च एक्सटेंशन जैसी सुविधाएं लाने के लिए Apple के प्लेटफ़ॉर्म पर नवाचार कर रहे हैं। अब सही और गलत की पहचान करने के लिए आपको किसी व्यक्ति की ट्रूकॉलर के नीचे एक इमोजी भी दिखाई देगी। जैसे अगर एक ट्रूकॉलर-वैरिफाइड नंबर कॉल करेगा तो एक हरे रंग के बॉक्स के अंदर एक टिक मार्क के रूप में दिखाई देगा। 

बिना ऐप खोले सर्च करें 


यदि आपने कॉल मिस कर दी है, तो आपके ऐप का उपयोग किए बिना कॉलर की पहचान करने का विकल्प भी है। इसके लिए अपने आईफोन के कॉल लॉग में जाएं, इंफो बटन पर टैप करें और फिर 'शेयर कॉन्टैक्ट' पर टैप करें। इससे उस व्यक्ति की पहचान हो जाएगी, और भविष्य में जब भी वे आपको दोबारा कॉल करेंगे तो उनकी आईडी दिखाई देगी।
Tags: Apple