लॉकडाउन में शादी करोगे तो पुलिस भगायेगी ही; देखें कैसे भागे बाराती, दुल्हा भी चलता बना! (वीडियो)

पंजाब के पटियाला की घटना, डेढ़ सौ से दो लोग कोरोना मार्गदर्शिका की धज्जियां उड़ाते दिखे, मामला दर्ज

देश के कई राज्यों में कोरोना महामारी के कारण इन दिनों पूर्ण या आंशिक लॉकडाउन लगा हुआ है। इस समयावधि में नागरिकों पर कई प्रकार के नियंत्रण भी लगाये गये हैं। राजस्थान में तो शादी के आयोजन पर ही रोक है, वहीं पंजाब में 20 मेहमानों की मौजूदगी में पहले से स्थानीय प्रशासन से मंजूरी लेकर शादी समारोह के आयोजन की छूट है। लेकिन कोई सरकारी नियमों की अनदेखी करेगा तो पुलिस तो फिर संबंधित लोगों को भगायेगी ही। पंजाब के पटियाला शहर में ऐसा ही कुछ हुआ।
बता दें कि पटियाला के राजपुरा टाउन में एक शादी का आयोजन किया गया था। इसमें कहते हैं कि डेढ़ सौ से दो सौ लोग पहुंच गये। कोरोना मार्गदर्शिका की धज्जियां उड़ने लगी। न मास्क के ठिकाने न सोशल डिस्टेंसिंग की परवाह। सब शादी का भोज डकार रहे थे। तभी पुलिस लाव लश्कर के साथ पहुंच गई।  पूरी घटना कैमरे में भी कैद हो गई, जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।
पुलिस को जैसे ही मामले का पता चला, उसने रेड कर दी। पुलिस के समारोह स्थल पर पहुंचने पर बारातियों में अफरा-तफरी मच गई। लोग परिसर की दिवारें फांद कर भागते दिखे। दुल्हा भी अपने रिश्तेदार के साथ वहां से खिसकता दिखा। पुलिस ने लड़की और लड़का दोनों पक्षों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।
बताया गया है कि इस शादी समारोह के लिये किसी प्रकार की मंजूरी नहीं ली गई थी।
जेकेसीन्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक दुल्हन की मां का कहना था कि उसने अपनी सभी बेटियों की शादियां बिना सरकारी परमिशन के ही की थी। शायद उन्हें पता नहीं की वर्तमान कोरोना काल में शादी के लिये परमिशन लेना अनिवार्य होता है। उनका कहना था कि शादी में उन्होंने 20 लोगों को ही आमंत्रित किया था, लेकिन मोहल्ले वाले बिना बुलाये खाना खाने आ पहुंचे। 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें