ये मनमानी नहीं तो क्या है?; गांधीनगर के कुछ निजी स्कूलों ने ऑनलाइन पढ़ाई के दौरान यूनिफॉर्म अनिवार्य किया

ये मनमानी नहीं तो क्या है?; गांधीनगर के कुछ निजी स्कूलों ने ऑनलाइन पढ़ाई के दौरान यूनिफॉर्म अनिवार्य किया

यूनिफ़ोर्म नहीं होने पर क्लास अटेंड नहीं करने की दी सूचना, अभिभावक हुये क्रोधित

राज्य भर में कोरोना के कारण लोगों की हालत काफी खराब है। महामारी के चलते सरकार द्वारा इस साल भी बच्चों की पढ़ाई ऑनलाइन ही शुरू की गई है। कोरोना महामारी के कारण हुए लॉकडाउन के चलते कई गरीब परिवारों को काफी खराब आर्थिक परिस्थिति में से गुजरना पड़ रहा है। ऐसे में शिक्षण विभाग द्वारा भी उन लोगों को राहत देते हुए फीस में कटौती करने का निर्देश किया गया है। हालांकि इसके बावजूद कई निजी स्कूल अभिभावकों से किसी भी तरह खर्च करवाने से पीछे नहीं हट रही।
विस्तृत जानकारी के अनुसार, कोरोना के कारण एक और स्कूल ही नहीं खुल रही और आने वाले भविष्य में स्कूल खुलेगी ऐसा भी कोई आसार लोगों को नहीं दिख रहा। सरकार द्वारा भी बच्चों को संक्रमण से बचाए रखने के लिए बच्चों को ऑनलाइन पढ़ाई करने के लिए कहा है। छात्र भी घर पर बैठे-बैठे ही ऑनलाइन क्लास ले रहे हैं। छात्र तथा शिक्षकों ने मिलकर विभिन्न उपकरणों के माध्यम से घर पर ही क्लासरूम जैसा माहौल खड़ा कर दिया है। ऐसे में गांधीनगर की कुछ निजी स्कूलों द्वारा ऑनलाइन क्लास अटेंड करते समय स्कूल के यूनिफॉर्म पहनने का नियम जारी किया गया है। जिसके चलते ऑनलाइन क्लास के दौरान भी छात्रों को अनिवार्य तौर पर स्कूल का यूनिफार्म पहनना पड़ रहा है। अभिभावकों का कहना है कि स्कूल द्वारा बिना यूनिफ़ोर्म के ऑनलाइन क्लास अटेंड नहीं करने कि सूचना दी जा रही है। 
कोरोना काल के इस कठिन समय में जहां गरीब और मध्यम वर्ग के परिवारों को दो वक्त का खाना भी मुश्किल से हासिल हो रहा है। स्कूल के इस तरह से यूनिफॉर्म को लेकर जो नियम लिया गया है, उसके कारण अभिभावकों में काफी क्रोध दिखाई दे रहा है। कई अभिभावकों ने इस स्कूल द्वारा अपनी जेब भरने का प्रयास कहा जा रहा है। तो कई अभिभावकों ने स्कूल के खिलाफ अपनी आवाज भी कड़ी की है। अभिभावकों का कहना है की जब उनके पास पेट भरने के पैसे नहीं है तो वह यूनिफ़ोर्म के लिए पैसे कहाँ से लाये।