प्रेमी ने शादी नहीं की तो युवती कूदने के लिए छत पर चढ गई!

पुलिस ने उलझाए रखा बात में और बचा ली युवती की जान

कई वर्षों पहले रिलीज हुई शोले मूवी में अभिनेता धर्मेंद्र पानी की टंकी पर चढ़कर अपने प्रेम को पाने के लिए आत्महत्या का झूठा नाटक करते हैं वह दृश्य तो सबको याद ही होगा। ऐसी ही एक घटना दिल्ली की गीता कॉलोनी में बनी है। घटना कुछ इस तरह है कि यहां एक लड़की के बॉयफ्रेंड ने उसके साथ शादी करने से इनकार कर दिया। जिससे कि वह अपना आपा खो बैठी और बॉयफ्रेंड के फ्लैट की बिल्डिंग के ऊपरी मंजिल पर चली गई। इसके बाद उसने कूदने का प्रयास करना शुरू कर दिया। नीचे खड़े लोगों ने इस बारे में पुलिस को जानकारी दी। 
आसपास के लोगों ने पुलिस को बुलाया : जानकारी मिलते ही पुलिस घटनास्थल पर तुरंत पहुंच गई और उन्होंने वहां देखा कि लाल रंग का ड्रेस पहन कर एक लड़की छत पर चढ़ी है और कूदने की धमकी दे रही थी। नीचे खड़े लोग उसे मना कर उतर जाने के लिए आग्रह कर रहे थे। लड़की ने खूब शराब पी रखी थी। पुलिस को माजरा समझ में आ गया कि क्या है? पुलिस ने तुरंत ही परिस्थिति को संभालते हुए लाउडस्पीकर से लड़की तक आवाज पहुंचे इस तरह उसे उतरने की अपील की और घटनास्थल पर दमकल की गाड़ी भी बुला ली गई। फायर ब्रिगेड की टीम ने पहुंचकर बिल्डिंग के नीचे जाल बिछा दिया। 
पुलिस ने उलझाए रखा बात में  : लगभग 1 घंटे तक यह ड्रामा चलते रहा। पुलिस ने लड़की को बात में फसाए रखा। इस दौरान लीला नाम की एक महिला को छत पर चुपके से भेज दिया गया। बातचीत के दौरान लीला ने लड़की को पकड़ लिया और उसके बाद पुलिस भी पहुंच गई और लड़की को उतार कर नीचे लाया गया। लड़की ने पूछताछ के दौरान बताया कि वह मयंक से प्यार करती है वह उससे शादी करना चाहती है लेकिन मयंक ने उसे धोखा दिया जिसके चलते वह आत्महत्या का प्रयास कर रही थी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें