कोई नहीं मिला तो इस पार्टी ने बैंड वालों को ही बना लिया अपना पार्टी सदस्य

कोई नहीं मिला तो इस पार्टी ने बैंड वालों को ही बना लिया अपना पार्टी सदस्य

सदस्यता अभियान में जब नहीं पहुंचा कोई तो स्वागत के लिए आए बैंड वालों को ही बना लिया सदस्य

ये बात तो माननी पड़ेगी कि फ़िलहाल इस देश की राजनीति में देश की सबसे पुरानी पार्टी की हालत बहुत ख़राब हो चुकी है। कई राज्यों से सूपड़ासाफ़ करा चुकी कांग्रेस की हालत दयनीय बनती जा रही है है। ऐसे में बिहार से एक ऐसी खबर सामने आई है जिससे यकीनन कांग्रेस के लोगों को अच्छा नहीं लगेगा। 
लगातार चलाया जा रहा है सदस्यता अभियान
दरअसल बिहार में कांग्रेस से जुड़ी एक अजीब तस्वीर सामने आई है। जहां कांग्रेस बिहार प्रभारी भक्तचरण दास पार्टी को मजबूत करने और संगठन के विस्तार के लिए निरंतर प्रयास कर रहे है। इसी के तहत बिहार में उनके द्वारा सदस्यता अभियान चलाया जा रहा है। इसी सदस्यता अभियान को गति देने के लिए वे पिछले कुछ दिनों से मुंगेर पहुंचे थे। लेकिन वहां कोई भी व्यक्ति कांग्रेस का सदस्य बनने के लिए आया ही नहीं।
जब कोई भी कांग्रेस की सदस्यता लेने नहीं आया तो ऐसे में कांग्रेस नेताओं ने अपने स्वागत के लिए पहुंचे बैंड वालों को ही कांग्रेस की सदस्यता दे दी। कुछ वरिष्ठ कांग्रेसी नेता भी बैंड के सदस्यों की भर्ती के लिए मुंगेर कार्यक्रम में भाग लेने के लिए पहुंचे। प्रदेश अध्यक्ष मदन महोन ज़ानी की उपस्थिति में भक्त चरणदास के साथ कांग्रेस सदस्यता का अभियान चर्चा का विषय बन रहा है। 

मामला बिहार का, विपक्ष ने उड़ाई खिल्ली
बड़ी बात तो ये है कि बिहार कांग्रेस ने यह भी दावा किया है कि उनका सदस्यता अभियान सफल रहा है। कांग्रेस के कुछ असंतुष्ट नेताओं की माने तो चरणदास को खुश करने के लिए सभी बैंड सदस्यों के नाम के पीछे दास लगा दिया गया था। कांग्रेस की ऐसी तस्वीर इंटरनेट पर वायरल होने के बाद से विपक्ष भी मज़े लेने का मौका नहीं चूक रही है। 
बीजेपी प्रवक्ता निखिल आनंद ने कहा कि बिहार में कांग्रेस का बैंड बज चुका है। अब कांग्रेस बैंड की मदद से खड़ा होने की कोशिश कर रही है। आपको बता दें कि पिछले बिहार विधानसभा चुनाव में गठबंधन की हार के लिए कांग्रेस को भी दोषी ठहराया गया था।
राजद ने दी सबकुछ सही करने की सलाह
गौरतलब है कि अब नेता कांग्रेस को फिर से मजबूत करने के लिए एक विशिष्ट नीति के अनुसार काम कर रहे हैं। सदस्यों की संख्या बढ़ाई जा रही है। लेकिन दूसरी ओर आंतरिक कलह के कारण कांग्रेस को बड़ा नुकसान हो रहा है। अन्य जिलों में भी चुनाव पास आने के साथ ही कांग्रेस हरसंभव प्रयास में लग गई है। दूसरी ओर, राजद ने सुझाव दिया है कि कांग्रेस को अपनी स्थिति में सुधार करना चाहिए। नेता वीरेंद्र सिंह ने कहा कि बिहार को मजबूत करने के लिए कांग्रेस को भीतर से बदलना होगा। हालांकि कांग्रेस द्वारा कलाकारों को अपनी पार्टी में शामिल किए जाने वाला वीडियो खूब वायरल हो रहा है।
Tags: 0