ड्रग्स खरीदने के लिए नहीं मिले पैसे तो युवक करने लगा चोरी, पुलिस ने हिरासत में लिया

अमेरिका में पैदा हुए नोएल को ड्रग्स की आदत के कारण भेज दिया गया था पुणे, अमेरिका से दादी ने पैसे भेजने बंद किए तो शुरू कर दी चोरी

आज कल कई युवकों को नशीले पदार्थ यानि की ड्रग्स का भारी नशा चढ़ा है। ड्रग्स का अपना नशा पूर्ण करने के लिए कई युवक गलत मार्ग पर भी चलने लगते है। कुछ ऐसा ही मामला सामने आया है पुणे में, जहां अमेरिका में शॉपिंग मोल के मालिक ऐसे परिवार के एक युवक को पुलिस ने हिरासत में लिया है। पिछले कई समय से 23 वर्षीय युवक पुणे में रह रहा था। युवक ने रेल्वे स्टेशन और बस डेपों से करीब 18 मोबाइल और 4 मोटरसायकल चुराई थी। युवक की पिता की मृत्यु हो गई है और माता की तबीयत भी काफी खराब रहती है। अमेरिका में रहने वाली दादी ने जब अधिक पैसे देने से मना कर दिया तो वह गलत रास्ते चढ़ गया।
पुणे की बंड गार्डन पुलिस ने जानकारी देते हुये बताया कि पुणे स्टेशन, सासून अस्पताल और बस डेपो परिसर में बड़ी संख्या में लोगों का आना-जना लगा रहता है। हर समय यहाँ काफी भीड़ लगी रहती है। इस इलाके में पिछले काफी समय से चोरी की घटना बढ़ती जा रही थी। इसके चलते मोबाइल चोर को पकड़ने के लिए उन्होंने पेट्रोलिंग बढ़ाने का निर्णय लिया। इसके अलावा सरकारी और निजी ऑफिस के तकरीबन 350 सीसीटीवी कैमरा के फुटेज भी चेक किए गए। 
इसमें उन्होंने एक युवक की पहचान की। युवक की पहचान कोरेगाव पार्क में रहने वाला 23 वर्षीय नोएल एलन शबान के तौर पर हुई। नोएल का जन्म अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर में हुआ था। कुछ साला पहले उसके पिता की मृत्यु हो गई थी। जबकि मटा काफी बीमार होने के कारण बेडरेस्ट पर है। पिता की मृत्यु के पाँच साल बाद तक उन्होंने नोएल को अपने साथ रखा, पर उसके बाद वह ड्रग्स की लत पर चढ़ गया। इसके चलते उसकी दादी ने उसे पुणे भेज दिया। पुणे आने के बाद ड्रग्स खरीदने के लिए पैसे ना होने के कारण नोएल ने मोबाइल और टू-व्हीलर चुराना शुरू कर दिया। अब तक नोएल के खिलाफ ऐसे कुल 14 केस दर्ज हो गए है।
Tags: Drugs Pune