बदलती दुनिया में सबकुछ स्मार्ट हो रहा हो तो ‘स्मार्ट मंकी’ क्यों नहीं? जानें चश्मे के एवज में क्या डील की!?

बदलती दुनिया में सबकुछ स्मार्ट हो रहा हो तो ‘स्मार्ट मंकी’ क्यों नहीं? जानें चश्मे के एवज में क्या डील की!?

सोशल मीडिया पर आए दिन जानवरों से जुड़े वीडियो वायरल होते रहते है। यहां कभी वह अपनी मस्ती से यूजर्स का दिल जीत लेते हैं तो कभी उनकी खूबसूरत अदाएं हमारा दिन बना देती हैं। कई बार मनुष्य और जानवरों के बीच की बॉंडिंग और मजेदार नजारे भी हमें सोशल मीडिया पर मिल आते है। कुछ ऐसा ही एक और वीडियो आजकल सोशल मीडिया पर काफी धमाल मचा रहा है। सोशल मीडिया पर वायरल इस क्लिप में एक बंदर रिश्वत लेते हुये दिखाई दे रहा है। इस क्लिप को देखने के बाद आपको एक हाथ से देने और दूसरे हाथ से लेने की कहावत जरूर याद आएगी।
जैसा कि हम सभी जानते हैं कि बंदर एक ऐसा जानवर है जो इंसानों के बीच अपने अशांत प्रक्षेपण के लिए जाना जाता है। कई कहानियों में भी हमें बंदर के चतुर दिमाग की झलक दिखाई दी है। अब जो वीडियो सामने आया है उसे देखने के बाद आप समझ जाएंगे कि इस बंदर की गिनती दुनिया के सबसे चतुर जानवरों में क्यों होती है।
वायरल वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक बंदर पिंजरे में किसी का चश्मा लगाए बैठा है। दरअसल यहां बंदर ने फल चाहने वाले के हाथ में देखा। इसलिए बंदर ने उससे चश्मा जरूर छीन लिया होगा।
यहां व्यक्ति हाथ उठाकर बंदर को बहकाने की कोशिश जरूर करता है, लेकिन बंदर उसकी चाल को समझता है और उसे चश्मा देने के लिए मजबूर करता है। क्लिप के अंत में, आदमी को अपने हाथ में फ्रूटी देने के लिए मजबूर किया जाता है और फिर बंदर उसे अपना चश्मा लौटा देता है।
इस वीडियो को नेचरटैलेंट नाम के अकाउंट से इंस्टाग्राम पर शेयर किया है। इस लेखन तक, इसे 3 मिलियन से अधिक लाइक्स मिल चुके हैं। यूजर्स इस क्लिप को देखने के बाद अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। एक यूजर ने लिखा, 'मुझे लगता है कि बंदर ने यह डील की।' जब एक अन्य यूजर ने लिखा, 'यह देखने के बाद मुझे कहावत याद आ गई, एक हाथ लो और दूसरा हाथ दो।' इसके अलावा और भी कई यूजर्स ने लिखा। इस पर उन्होंने अपनी प्रतिक्रिया दी है।