कैसा हो जब घर बैठे मिले आपकी पसंद का मोबाइल नंबर, Vi दे रहा ये सेवा

कैसा हो जब घर बैठे मिले आपकी पसंद का मोबाइल नंबर, Vi दे रहा ये सेवा

घर तक बिना किसी डिलिवरी चार्ज के लिए पहुंचाया जाएगा पसंदीदा नंबर

कुछ लोगों को अपनी कारों, दुपहिया वाहनों या मोबाइल नंबरों में खास अंक रखने का शौक होता है और इसके लिये वे मुंह मांगा दाम भी चुकाते हैं। वाहनों के इस प्रकार के प्रीमियम नंबरों के लिये बाकायदा यातायात विभाग की ओर से निलामी भी रखी जाती है। जहां तक पसंदीदा मोबाइल नंबरों का संबंध है, मोबाइन सर्विस प्रोवाइडर अपने कार्यालयों से इस प्रकार के नंबर ग्राहकों को मुहैया कराते हैं। इसी क्रम में देश की तीसरे नंबर की मोबाइल सर्विस प्रोवाइडर कंपनी वोडाफोन आउडिया Vi ने खास सेवा शुरु की है।
Vi की इस सेवा के बारे में आपको बताएं तो यदि आपको अपने मोबाइल नंबर में कोई विशेष अंक चाहिये तो ऐसे नंबरों को प्रिमियम नंबर नाम दिया गया है और आप Vi की वेबसाइट पर इस लिंक पर (https://www.myvi.in/new-connection/choose-your-fancy-mobile-numbers-online) जाकर अपना पसंदीदा नंबर चुन सकते हैं। नंबर चुनने के बाद ऑनलाइन की नाम, पता दर्ज कराने के उपरांत आवश्यक पेमेंट करने के बाद पूरी प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं। आपकी पसंद का नंबर आपको कंपनी की ओर से घर बैठे पहुंचाया जायेगा। इसके लिये आपसे कोई डिलीवरी चार्ज भी वसूला नहीं जायेगा।
कंपनी की ओर से बताया गया है कि ये सेवा फिलहाल दिल्ली, मुंबई, पुणे, हैदराबाद, कोलकाता, चैन्नई, अहमदाबाद, सूरत, बैंगलुरू और जयपुर में उपलब्ध कराई गई है। बता दें कि कुछ प्रिमीयम नंबर फ्री होते हैं, जबकि कुछ नंबरों के लिये आपको 500 से लेकर 2000 रूपये तक देने पड़ सकते हैं।

Tags: Business