मिस्टर कैंग से परेशान हैं होटल-रेस्टोरेंट वाले, जानें क्यों लगा है इस शख्स पर बैन

प्रतिकात्मक तस्वीर (Photo : IANS)

आम तौर पर होटलों और रेस्तरां में मालिक ग्राहकों का पलक-पावड़े बिछाकर स्वागत करेगा। ग्राहक ही भगवान होता है ‌और उसकी बदौलत ही बिजनेस चलता है। लेकिन चीन में एक शख्स जिनका नाम मिस्टर कैंग है, के साथ कुछ अलग ही प्रकार का व्यवहार होने की खबर है। 
मीडिया रिपोर्टस् की मानें तो मिस्टर कैंग इस बात से परेशान हैं कि उन पर क्षेत्र के कई होटल और रेस्टोरेंट्स वालों ने प्रतिबंध लगा दिया है। प्रतिबंध का कारण जान कर भी आप चौंक जायेंगे। जी हां, मिस्टर कैंग पर इसलिये प्रतिबंध है कि वे खूब खाते हैं। 
आपने सही पढ़ा। होटलों-रेस्टोंरेट में बुफे लंच और डिनर की पेशकश होती है जहां ग्राहक को एक फिक्स राशि चुकाने के बाद मन भर कर अनलिमिटेड फूड लेने की छूट होती है। वैसे भी एक आदमी कितना खा लेगा? शायद इसी प्रकार की कोई गणना करके होटल-रेस्टोरेंट वाले अपनी प्रति व्यक्ति डिश का भाव तय कर देते हैं और सबको पेट भर के खिलाके भी मुनाफे में रहते हैं। 
प्रतिकात्मक तस्वीर
लेकिन मिस्टर कैंग ने सभी की गणित फेल कर दी है। रिपोर्ट के अनुसार मिस्टर कैंग एक बार में डेढ़ किलो मांस खा जाते हैं। कभी एक बार में तीन से चार किलो प्रोन का सेवन करते हैं। कभी बीस से तीस बोलत सोया मिल्क गटक जाते हैं। 
इस कारण होटल-रेस्टोरेंट वाले अब मिस्टर कैंग को प्रवेश ही नहीं देते। उनका तर्क है कि ऐसा ग्राहक क्या काम का जिसकी आवभगत करने पर रोज नुकसान उठाना पड़े। आम तौर पर मेहमान परोसे गये व्यंजनों में से एक-दो पीस उठाते हैं, जबकि मिस्टर कैंग पूरी ट्रे ही लेकर चलते बनते हैं।
उधर इस मामले में मिस्टर कैंग कहते हैं कि यदि उनकी भूख ज्यादा है तो उनका क्या कसूर। वे तो होटल-रेस्टोरेंट वालों द्वारा तय रकम चुका कर ही प्रवेश करते आये हैं। होटल-रेस्टोरेंट के अनुसार मिस्टक कैंग ही नहीं, इसी प्रकार कई अन्य लोगों पर भी उनके यहां प्रवेश पर प्रतिबंध है। खैर, कोई क्या कर सकता है, मिस्टर कैंग के प्रति सहानुभूति ही प्रकट की जा सकती है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें