लो कर लो बात! इन महाशय को चुनाव लड़ने के लिये चाहिये पत्नी!

लो कर लो बात! इन महाशय को चुनाव लड़ने के लिये चाहिये पत्नी!

तीन बच्चे होने के कारण खुद चुनाव लड़ने में है असमर्थ, अपनी दूसरी पत्नी को चुनाव में खड़ा करना चाहते है महाशय; दूसरी पत्नी के नाम जमीन करने की भी कर दी है पेशकश

महाराष्ट्र के औरंगाबाद जिले में एक शख्स ने शहर की सड़कों और चौकों पर अजीबोगरीब पोस्टर लगाए हैं, जो इस समय चर्चा का विषय बना हुआ है। दरअसल, जिस व्यक्ति ने पोस्टर लगाए है उसका कहना है कि, 'उसे एक गृहिणी चाहिए, क्योंकि उसके तीन बच्चे है और वह इस कारण से चुनाव नहीं लड़ सकता है। तो उसे चुनाव लड़ने के लिए नई पत्नी चाहिए। ये बैनर सोशल मीडिया पर खूब वायरल होने के साथ ही काफी विवाद भी खड़ा कर रहे है। कई महिला संगठनों ने पुरुष के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। शहर के कई इलाकों में महिलाओं ने पोस्टर फाड़ दिए हैं।
मिली जानकारी के अनुसार औरंगाबाद के रहने वाले रमेश विनायकराव पाटिल प्लॉटिंग का धंधा चलाते हैं। पाटिल के तीन बच्चे भी हैं और नगर निगम के नियमों के मुताबिक दो से ज्यादा बच्चे होने पर कोई महिला या पुरुष चुनाव नहीं लड़ सकता। ऐसे समय में विनायकराव एक नई पत्नी लाना चाहते हैं और उससे चुनाव लड़वाना चाहते हैं। रमेश पाटिल के मुताबिक अगर उनकी दूसरी शादी की बात करें तो उनकी पहली पत्नी को इससे ऐतराज नहीं है. वह भी समाज की सेवा करना चाहता है। विनायकराव ने शनिवार की देर रात औरंगाबाद शहर के मुख्य चौराहे पर कुछ पोस्टर लगाए हैं। इन बैनरों में लिखा था कि वह औरंगाबाद नगर निगम चुनाव में अपनी पत्नी को मैदान में उतारना चाहता हूं। जिसके लिए उन्हें हाउसवाइफ चाहिए। उम्र 25 से 40 साल होनी चाहिए। धर्म या जाति का कोई महत्व नहीं है। इस बैनर पर विनायकराव ने अपना नंबर भी लिखा है। इस बारे में उन्हें सुबह से फोन आ रहे हैं।
विनायक राव का कहना है कि वह चुनाव नहीं लड़ सकते। लेकिन उनकी दूसरी पत्नी चुनाव में हिस्सा ले सकती थी। इस उम्र में कोई भी उन्हें लड़की के लिए हाँ नहीं कहेगा, इसलिए उनके पास ऐसा विचार आया। शहर के मुख्य चौराहे पर बड़ी संख्या में लोग आते हैं। इसलिए उन्होंने यहां बैनर लगाने का फैसला किया। बैनर देखकर कई लोग नाराज हैं और विनायकराव से फोन पर संपर्क कर रहे हैं। विनायकराव का दावा है कि बहुत से लोग अपनी बेटी की शादी मुझसे करने के लिए राजी हो गए हैं। 
विनायकराव खुद को महाराष्ट्र नव निर्माण सेना के शहर उपाध्यक्ष के रूप में वर्णित करते हैं। लेकिन वे पार्टी में सक्रिय नहीं हैं। इसलिए उन्हें मनसे पार्टी के बड़े नेताओं से मिलने का मौका नहीं मिल पाता है। विनायक राव का कहना है कि अगर उनकी दूसरी शादी होती है तो वह नगर निगम का चुनाव लड़ेगे और जीतेंगे। विनायक राव ने दावा किया है कि इस पोस्टर के बाद शिवसेना और एमआईएम जैसी पार्टियों के लोगों ने उनसे संपर्क किया और उनकी होने वाली पत्नी को टिकट की पेशकश की। राव ने अपनी पत्नी के नाम जमीन देने का भी ऐलान किया है। कुछ लोगों का कहना है कि वे चुनाव जीतने के लिए अपनी जमीन और संपत्ति बेचना चाहते हैं। इन विवादित पोस्टरों की जानकारी मिलने के बाद नगर निगम की टीम ने पहले इन्हें चौक से हटाया और बाद में विनायक राव के खिलाफ शिकायत भी दर्ज कराई।