हार्दिक का दर्द; ‘कांग्रेस पर भरोसा मत करना, मुझे मेरे तीन साल बिगाड़ने का अफसोस!’

हार्दिक का दर्द; ‘कांग्रेस पर भरोसा मत करना, मुझे मेरे तीन साल बिगाड़ने का अफसोस!’

कांग्रेस को अलविदा कहने के बाद हार्दिक पटेल ने एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए अपनी बात कही

कांग्रेस को अलविदा कहने के बाद हार्दिक पटेल ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस कर अपनी नाराजगी जाहिर की। हार्दिक ने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा, 'मैं गुजरात के लोगों से आग्रह करता हूं कि कांग्रेस पर भरोसा न करें, मुझे खेद है कि मैंने अपने तीन साल बर्बाद कर दिए।
एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए हार्दिक ने कहा, "मैंने कांग्रेस के लिए घर से पैसा खर्च किया। मैंने इस्तीफा दे दिया है, इसलिए अब गलत- गलत बातें हो रही है। चुनाव के लिए 5 करोड़ रुपये जुटाए गए हैं। कांग्रेस में सभी जातियों के लोगों का अपमान किया जाता है। कांग्रेस नेताओं ने हमारी रैलियों को विफल करने की साजिश रची। एक-दो लोगों ने कांग्रेस छोड़ दी तो ऐसा मना जाता है कि वो बिक गए। जो कोई भी पार्टी में आवाज उठाता है, उसके बारे में कहा जाता है कि वह बिक चुका है। सच कहूं तो कांग्रेस कुख्यात है। कांग्रेस के कई लोग पार्टी छोड़ चुके हैं। कई विधायक कांग्रेस से नाराज हैं। जब कांग्रेस में एक मजबूत नेता बड़ा नेता बनने की कोशिश करता है उन्हें दरकिनार कर दिया जाता है। मैंने बड़े दुख के साथ कांग्रेस से इस्तीफा दिया है।'
वहीं बीजेपी या आप में शामिल होने को लेकर हार्दिक पटेल ने कहा, 'मैंने अभी तक किसी पार्टी में शामिल होने का फैसला नहीं किया है। न तो भाजपा और न ही आप ने अभी तक फैसला किया है। वहीं अपने पिता के निधन पर टिप्पणी करते हुए हार्दिक ने कहा, "मेरे पिता के निधन के समय, कांग्रेस के एक भी वरिष्ठ नेता ने हालचाल नहीं जानना चाहा। हार्दिक ने रघु शर्मा पर भी तंज कसते हुए कहा, ''सचिन पायलट ने रघु शर्मा को उपचुनाव जीतने में मदद की। लेकिन जब सचिन पायलट की मदद की बात आई तो रघु शर्मा गायब हो गए।
इसके अलावा हार्दिक ने राम मंदिर, सीएए और एनआरसी के मुद्दे पर विरोध नहीं करने को भी कहा। राम मंदिर मुद्दे पर कांग्रेस नेता चुप्पी साधे हुए हैं। मस्जिद के अंदर शिवलिंग मिल भी जाए तो कांग्रेस कोई स्टैंड नहीं लेती। साथ ही हार्दिक ने नरेश पटेल के खिलाफ कांग्रेस के रवैये पर सवाल उठाया। हार्दिक ने कहा, 'कांग्रेस नेताओं ने नरेश पटेल से मुलाकात की और दिखावा करने की कोशिश की। कुछ ही मिनटों में छोड़ने का क्या मतलब है? 10 मिनट में मीटिंग करके भाग जाने का क्या मतलब है?'
हार्दिक पटेल ने भी राहुल गांधी पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा, ''राहुल गांधी गुजरात आते हैं लेकिन गुजरात की समस्याओं के बारे में कभी बात नहीं करते। जातिवाद से ऊपर उठकर कांग्रेस में कभी चर्चा नहीं हुई। इस बात पर चर्चा हुई कि जातिवाद से किस व्यक्ति को फायदा होगा। आगे ये देखना दिलचस्प होगा कि हार्दिक पटेल क्या कदम उठाते है।