हवलदार सड़क किनारे खड़ी रेहड़ी से अंडे चोरी करते वीडियो में कैद हुआ, संस्पैंड हो गया

इंटरनेट और स्मार्टफोन के वर्तमान दौर में कुछ भी छिपा नहीं रह गया है। आपकी हरकतों को कौन, कब, किस मोड़ पर अपने कैमरे में कैद कर ले, कहना मुश्किल है। इसलिये कोई भी गैरकानूनी काम करने से पहले सौ बार सोचें, सोचें क्या - ऐसी किसी हरकत से दूर ही रहें। एक छोटी सी गलती आपको बड़ा नुकसान करवा सकती है। 
जी हां, पंजाब के एक हवलदार को एक छोटी सी गलती भारी पड़ गई और उसकी नौकरी पर आन पड़ी है। घटनाक्रम कुछ ऐसा है कि पंजाब के फतेहगढ़ साहिब के ज़्योति स्वरुप मार्ग का है। यहां पर सड़क के किनारे एक अंडा विक्रेता की रेहड़ी खड़ी थी। रेहड़ी वाला शायद कहीं गया हुआ था। पास में हलवदार प्रितपाल सिंह खड़े थे। शायद अंडों को देखकर उनके मुंह में पानी आ गया। उन्होंने चुपके से एक के बाद एक चार अंडे अपनी जेब में सरका दिये, यह सोच कर कि कोई देख नहीं रहा। फिर ऑटो में बैठकर वहां से चलते बने। लेकिन उन्हें नहीं पता था कि पास में एक शख्स पूरे घटनाक्रम को अपने कैमरे में कैद कर रहा था।
हवलदार के जाने के बाद जब रेहड़ी वाला आया और उसने चार अंडे कम पाए। वीडियो रिकॉर्ड करने वाले शख्स ने उसे सारी कहानी सुनाई। यह वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। जागरण की रिपोर्ट के मुताबिब जब इसकी खबर डीजीपी दिनकर गुप्ता को लगी जो उन्होंने मामले को गंभीरता से लिया और हवलदार के खिलाफ विभागीय जांच के आदेश दे दिये गये। उन्हें तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया।  जांच का जिम्मा डीएसपी प्रिथी सिंह चाहल को सौंपा गया है। जिला पुलिस प्रमुख अमनीत कौंडल के मीडिया को बताया है कि पुलिस विभाग में ऐसी कार्रवाइयों को किसी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जोयगा। सचमुच, हवलदार की छोटी सी भूल उनके लिये बहुत भारी पड़ी है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें