पंजाब की हरनाज संधु बनी 'मिस यूनिवर्स', 21 साल बाद भारत को मिला खिताब

(Photo Credit : twitter.com)

स्कूल में सब दुबला-पतला शरीर होने के नाते चिढ़ाते थे

भारत की हरनाज संधु ने मिस यूनिवर्स 2021 का खिताब अपने नाम कर लिया है। हरनाज के 'मिस यूनिवर्स' बनने के साथ ही 21 साल के बाद भी भारत की झोली में यह खिताब आया था। 70वें मिस यूनिवर्स ब्यूटी पेजंट का आयोजन इजरायेल में हुआ था और इस साल बॉलीवुड अभिनेत्री उर्वशी रौतेला को जज बनने का मौका मिला था। पंजाब के चंदीगढ़ में रहने वाली हरनाज संधु ने मॉडलिंग को अपने करियर के तौर पर पसंद किया था। हरनाज ने अपनी प्राथमिक पढ़ाई चंदीगढ़ की शिवालिक पब्लिक स्कूल में पढ़ाई की थी। स्नातक पूर्ण करने के बाद अब वह मास्टर्स कर रही। पढ़ाई के साथ-साथ ही हरनाज मॉडलिंग और अन्य कई ब्यूटी इवेंटस में हिस्सा लेती रहती है।
हरनाज की मॉडलिंग की सफर साल 2017 से शुरू हुई, जब उसने कॉलेज में एक शो के दौरान पहला स्टेज पर्फ़ोमेंस दिया था। हरनाज को घुड़सवारी, एक्टिंग, डांस और घूमने का भी काफी शोख है। जब भी वह फ्री होती है तो अपना घूमने का शौख जरूर पूरा करती है। भविष्य में हरनाज फिल्मों में भी काम करना चाहती है। हालांकि 17 साल की उम्र तक वह काफी इंटरोवर्ट थी। स्कूल में सभी उसे उसके दुबले शरीर के लिए चिढ़ाते थे, इसके चलते वह डिप्रेशन में भी चली गई थी। हालांकि उनकी फैमिली ने हमेशा ही उनका सपोर्ट किया था।
अपने डायट और वर्कआउट के बारे में बात करते हुए हरनाज कहती है की उन्हें जो भी चीज अच्छी लगती है, वह चीज वह खा लेती है। हालांकि इसके लिए वह अपना वर्कआउट नहीं भूलती।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें