हार्दिक पांड्या : कभी अपने बयानों से अर्श से फर्श तक पहुँच गया था ये खिलाड़ी, शादी के बाद पत्नी ने संभाला, अब बना आईपीएल के विजेता कप्तान

हार्दिक पांड्या : कभी अपने बयानों से अर्श से फर्श तक पहुँच गया था ये खिलाड़ी, शादी के बाद पत्नी ने संभाला, अब बना आईपीएल के विजेता कप्तान

साल 2019 में हार्दिक पांड्या 'कॉफी विथ करण' नाम के एक टॉक शो में दिए अपने बयानों को लेकर कई विवादों में घिर गए

रविवार को आईपीएल 2022 का अंतिम और खिताबी मुकाबला खेला गया। इस मुकाबले में आईपीएल में पहली बार भाग ले रही गुजरात ने आईपीएल के पहले विजेता राजस्थान को हराकर खिताब पर कब्जा कर लिया। इस जीत ले साथ गुजरात सबके नजरों में आ गई। इन सब में एक शख्स जिसे सबने बहुत सराहा है वो है गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांड्या। अब तक मुंबई के लिए आईपीएल खेलने वाले हार्दिक को इस साल मुंबई ने रिटेन नहीं किया था। ये कप जीत कर हार्दिक ने सबको अपनी कीमत का अहसास करा दिया।
आपको बता दें कि साल 2019 में हार्दिक पांड्या 'कॉफी विथ करण' नाम के एक टॉक शो में दिए अपने बयानों को लेकर कई विवादों में घिर गए। उन बयानों ने हार्दिक की छवि खराब की। 2019 में हार्दिक को एक ऐसे क्रिकेटर के रूप में जाना जाता था जो अपने स्टाइल और फैशन के कारण हमेशा सुर्खियों में रहता था। महिलाओं को लेकर हार्दिक के कमेंट्स ने भी उन्हें फैंस के निशाने पर ला दिया। आलम ये हो गया कि हार्दिक को बीच ऑस्ट्रेलिया दौरे से वापस बुला लिया गया। ऐसा लग रहा था कि हार्दिक का करियर खत्म होने वाला है। इस बीच उनके परिवार वालों के भी कई बयान सामने आए। परिवार ने कहा कि हार्दिक ने खुद को घर में बंद कर लिया था।
फिर लंबे समय तक लाइमलाइट से दूर रहने के बाद साल 2020 में हार्दिक एक बार फिर चर्चाओं में आए, लेकिन इस बार उनके चर्चाओं में आने की वजह कुछ और थी। 1 जनवरी, 2020 को हार्दिक ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर बॉलीवुड एक्ट्रेस नताशा स्टेनकोविक के साथ तस्वीरें शेयर कीं। इस तस्वीर के कैप्शन में हार्दिक ने लिखा कि तू मेरी में तेरा जाने सारा हिंदुस्तान। उन्होंने सर्बियाई मॉडल और अभिनेत्री नताशा के साथ सगाई की बात कही। एक साल के अंदर ही नताशा ने न सिर्फ हार्दिक को संभाला बल्कि हार्दिक को जिम्मेदार बनाया। इसके बाद हार्दिक ने तब न केवल क्रिकेट पर ध्यान केंद्रित किया, बल्कि कई मौकों पर टीम को जीत दिलाई। इस दौरान वे चोटिल भी हुए थे, लेकिन उन्होंने वापसी कर आईपीएल में गुजरात टाइटंस की कप्तानी की और टीम को चैंपियन भी बनाया।
नताशा से पहले हार्दिक का नाम कई मॉडल और एक्ट्रेस के साथ जुड़ा। हालांकि हार्दिक ने इन सब बातों से इनकार किया। इसके बाद हार्दिक की मुलाकात नताशा स्टेनकोविक से एक नाइट क्लब में हुई। तब नताशा को नहीं पता था कि हार्दिक क्रिकेटर हैं। हार्दिक ने खुद कहानी सुनाई। उन्होंने कहा कि नताशा को पता नहीं था कि मैं कौन हूं। हमने एक-दूसरे से बात की और धीरे-धीरे एक-दूसरे के करीब आ गए। हार्दिक ने आईपीएल में 487 रन बनाए। फाइनल में भी प्लेयर ऑफ द मैच रहा। उन्हें यह पुरस्कार दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज टीम में चयन के रूप में भी मिला था।