राजस्थान जा रहे गुजराती RT-PCR रिपोर्ट लेकर ही जाएं!

राजस्थान जा रहे गुजराती RT-PCR रिपोर्ट लेकर ही जाएं!

सभी चेकपोस्ट पर की जा रही हैं चेकिंग, अरवल्ली के गुजरात-राजस्थान चेकपोस्ट पर यात्रियों की मुश्किल बढ़ी

भारत सहित दुनियाभर के देशों में कोरोना ने फिर से अपना सर उठाया हैं। इस बार कोरोना के नए स्ट्रेन के कारण लोगों में और भी ज्यादा डर हैं। गुजरात सहित भारत के कई राज्यों में भी यही स्थिति देखने मिल रही हैं। इसी बीच राज्य में कोरोना के केसों को बढ्ने से रोकने के लिए राजस्थान सरकार ने प्रवासियों के लिए एक नया नियम लागू कर दिया हैं। 
सभी यात्रियों को करवाना होगा कोरोना टेस्ट
राजस्थान सरकार ने महत्व का निर्णय लेते हुये ऐलान किया हैं की राजस्थान में आने वाले सभी यात्रियों को कोरोना का रिपोर्ट करना अनिवार्य होगा। सरकार ने नियम बनाया हैं की राज्य की सीमा में प्रवेश करने से पहले RT-PCR टेस्ट करवाना होगा, यदि 72 घंटे पहले किया गया यह रिपोर्ट नेगेटिव होगा तभी यात्रियों को प्रवेश मिलेगा। इसलिए राजस्थान सरकार द्वारा तात्कालिक सभी चेकपोस्ट पर जांच शुरू की जाएगी। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की अगुवाई में शुक्रवार को मिली बेठक में यह निर्णय लिया गया हैं। राजस्थान सरकार के इस नए निर्णय के कारण गुजरात सहीत देश विदेश से आने वाले यात्रियों को काफी तकलीफ़ों का सामना करना पड सकता हैं। 
उदयपुर पहुंचे यात्रियों को कोरोना टेस्ट करवाने भेजा गया 
इस निर्णय का सबसे ज्यादा असर अरवल्ली की पहाड़ियों में आए गुजरात राजस्थान चेकपोस्ट पर अटके यात्रियों को हो रहा हैं। सूरत से उदयपुर गये कुछ पर्यटकों ने लोकतेज को बताया कि वे जब होटल पहुंचे देखा कि जिनके पास कोरोना की रिपोर्ट थी, उन्हें ही प्रवेश दिया गया। जिन मेहमानों के पास कोरोना रिपोर्ट नहीं थे, उन्हें शहर की लेब में जाकर टेस्ट करवाकर आने को कहा गया। उन्होंने बताया कि हालांकि गुजरात से उदयपुर, राजस्थान लक्जरी बस के द्वारा पहुंचने पर कहीं कोई जांच तो नहीं हुई, लेकिन होटल पहुंच कर उनसे रिपोर्ट मांगी गई और सौभाग्य से उनके पास रिपोर्ट होने से उन्हें दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़ा।
Tags: