गुजरात : पत्नि बनी हत्यारन; पति को खाट के साथ बाँध कर जिंदा जला दिया

गुजरात के भावनगर तलाजा के सरतानपर में एक पत्नी ने अपने ही पति को खात के साथ बांध कर जिंदा जला दिये होने का मामला सामने आया था। पति की हत्या करने के बाद पत्नी कहीं भागी नहीं और वहीं बैठी रही, जिसके चलते पुलिस ने घटनास्थल पर पहुँचकर आरोपी पत्नी को हिरासत मे ले लिया।
विस्तृत जानकारी के अनुसार, तलाजा के सरतानपर गाँव में रहने वाले सवजीभाई बारैया नाम के आधेड उम्र के शख्स को दोपहर के समय ही उनकी पत्नी ने जिंदा जला दिया। दोपहर को जब सवजीभाई सो रहे थे तभी पत्नी मधीबेन ने उन्हें खत में रस्सी से बांध कर उनके ऊपर ज्वलनशील प्रवाही छाँट कर उन्हें जला दिया था। बंधे होने के कारण सवजीभाई भाग भी नहीं पाये थे। घटना की जानकारी मिलते ही आसपास के लोग वहाँ पहुँच गए थे, हालांकि मधीबेन के हाथ में अभी भी ज्वलनशील प्रवाही देखकर वह सभी आगे नहीं बढ़ रहे थे। 
घटना की जानकारी पुलिस को हुई तो वह जल्द से जल्द घटनास्थल पर पहुंची। जहां मधीबेन पुलिस का ही इंतजार कर रही हो इस तरह से बैठी रही थी। पुलिस द्वारा लाश को पोस्टमोर्टम के लिए तलाजा रेफरल अस्पताल भेजा गया था। सूत्रों के पास से मिली जानकारी के अनुसार मृतक सवजीभाई शराब पीकर सोए थे और इसी दौरान उनकी पत्नी ने उन्हें जला दिया था। पिछले कई समय से दोनों के बीच छोटे-मोटे झगड़े होते रहते थे। इसके चलते तकरीबन 15 दिन पहले भी उसे जिंदा जला देने की कोशिश किए होने की बात सामने आई है।
उल्लेखनीय है की गाँव में 15 से अधिक शराब की भट्ठियाँ चल रही है। जिसके चलते गाँव में अनेक लोगों को शराब पीने की बुरी लत है। सवजीभाई भी उन लोगों में से ही एक थे। आए दिन वह अपनी पत्नी के साथ शराब पीकर मारझूड़ करते रहते थे। जिसके चलते परेशान पत्नी ने यह कदम उठाया था।