गुजरात : एमएसएमई सेक्टर में गुजरात के अहम योगदान की सफलता से भारत में युगांडा की उच्चायुक्त प्रभावित

गुजरात :  एमएसएमई सेक्टर में गुजरात के अहम योगदान की सफलता से भारत में युगांडा की उच्चायुक्त प्रभावित

युगांडा की उच्चायुक्त ने मुख्यमंत्री से की शिष्टाचार भेंट, युगांडा के प्रतिनिधिमंडल को गुजरात के एमएसएमई ईकोसिस्टम के अभ्यास दौरे का दिया निमंत्रण

एमएसएमई सेक्टर में व्यापक रोजगार अवसरों के संबंध में मुख्यमंत्री ने उच्चायुक्त को दी जानकारी
मुख्यमंत्री  विजय रूपाणी से भारत में युगांडा की उच्चायुक्त सुश्री ग्रेस अकेलो ने मंगलवार को गांधीनगर में शिष्टाचार भेंट की। औद्योगिक क्षेत्र में देश के मैन्यूफेक्चरिंग हब के रूप में तथा सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम (एमएसएमई) सेक्टर में गुजरात के अहम योगदान की सफलता से वे प्रभावित हुईं। मुख्यमंत्री  विजय रूपाणी ने युगांडा और गुजरात के बीच गर्मजोशी भरे द्विपक्षीय संबंधों को लेकर उन्हें संपूर्ण सहयोग का आश्वासन दिया। मुख्यमंत्री ने युगांडा के उच्चायुक्त के दल को गुजरात के एमएसएमई आयुक्तालय का दौरा कर उसके पूरे ईकोसिस्टम को समझने और उसका अभ्यास करने का आमंत्रण दिया था। 
बैठक के दौरान मुख्यमंत्री ने विशेषकर गुजरात में एमएसएमई सेक्टर के लिए अपनाए गए ‘पहले प्रोडक्शन, फिर परमिशन’ के नए दृष्टिकोण तथा एमएसएमई सेक्टर के जरिए बड़े पैमाने पर रोजगार सृजन के अवसरों के विषय में विस्तृत जानकारी दी। मुख्यमंत्री विजय रूपाणी के साथ इस मुलाकात के दौरान उन्होंने गुजरात के साथ एमएसएमई सेक्टर में सहभागिता और युगांडा में इस सेक्टर में मौजूद अवसरों के बारे में चर्चा की। इस अवसर पर विजय रूपाणी ने युगांडा अफ्रीका और भारत के प्राचीन पर्यटन संबंधों की याद भी ताजा की। 
युगांडा के प्रतिनिधिमंडल ने सौराष्ट्र व्यापार उद्योग महामंडल के अध्यक्ष  परागभाई तेजूरा के साथ मुख्यमंत्री से मुलाकात की। इससे पहले प्रतिनिधिमंडल ने राजकोट का भी तीन दिनों का दौरा किया था। इस मौके पर उद्योग विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव  राजीव कुमार गुप्ता, मुख्यमंत्री के सचिव अश्विनी कुमार, उद्योग आयुक्त  राहुल गुप्ता, एमएसएमई आयुक्त  रंजीथ कुमार और औद्योगिक विस्तार ब्यूरो (इंडेक्स्ट-बी) की प्रबंध निदेशक  नीलम रानी उपस्थित थीं। 
Tags: Gujarat