गुजरात : पुलिस मुठभेड़ में दो बड़े आरोपी ढेर

गुजरात : पुलिस मुठभेड़ में दो बड़े आरोपी ढेर

पुलिस पर हमला कर भाग रहे दोनों आरोपियों को पुलिस ने मार गिराया

सुरेंद्रनगर जिले में पुलिस द्वारा दो बड़े अपराधियों की एनकाउंटर की जानकारी सामने आई है। सुरेंद्रनगर जिले के मालवन चौकड़ी के पास जब पुलिस गश्त कर रही थी तब आरोपी हनीफ खान उर्फ कालो मुन्नो और उसके बेटे मदीन ने पुलिस पर हमला कर भागने का प्रयास किया। पुलिस पर हमला करके भागते हुए अपराधियों पर पुलिस ने फायरिंग की जिस में हनीफ खान उर्फ कालो मुन्नो और उसका बेटा मदीन मारा गया।
इस घटना के बाद पुलिस ने दोनों के शवों को कब्जे में लेकर कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी है। जाँच में दोनों मृतक डकैती के लिए कुख्यात गड़िया गिरोह के सदस्य होने की जानकारी सामने आई। एनकाउंटर में मारे गये आरोपी हनीफ खान के खिलाफ अब तक कुल 86 मामले दर्ज किए गए हैं, और अब तक वह पुलिस की गिरफ्त में नहीं आया है।
सुरेंद्रनगर उप एसपी हिमांशु दोशी के अनुसार, मालवान के पीएसआई वीएन जडेजा और उनकी टीम गुजसीटोक से भगोड़ा आरोपी हनीफ खान गड़िया की सूचना मिलने पर आरोपी को पकड़ने के लिए गड़िया गांव गए थे। जहां यह घटना हुई है। जैसे ही पुलिस टीम वहां पहुंची, हनीफ खान ने पीएसआई जडेजा पर तीन राउंड फायर किए और उनके बेटे मदीन खान ने भी कथित तौर पर पीएसआई पर हमला किया और पीएसआई को गंभीर रूप से घायल कर दिया। इसके बाद पीएसआई ने अपनी सर्विस रिवॉल्वर से आत्मरक्षा में फायरिंग की, जिसमें पिता हनीफ और बेटे मदीन की मौके पर ही मौत हो गई।