गुजरात : कुंभ से लौटने वालों के लिए CM विजय रूपानी में लिया ये बड़ा निर्णय

गुजरात : कुंभ से लौटने वालों के लिए CM विजय रूपानी में लिया ये बड़ा निर्णय

बढ़ते हुये कोरोना के संक्रमण को देखते हुये लिया फैसला, पॉज़िटिव यात्रालुओं को रखा जाएगा 14 दिन के आइसोलेशन में

देश और राज्य में कोरोना के केस काफी तेजी से बढ़ रहे है। वही दूसरी और कुंभ मेला भी शुरू है। ऐसे में कुंभ मेले में से वापिस लौट रहे सभी यात्रियों के लिए CM विजय रूपानी ने बड़ा फैसला लिया है। राज्य में बढ़ते हुये कोरोना के संक्रमण को देखते हुये सीएम ने कुंभ के मेले में से वापिस आ रहे सभी यात्रियों के लिए RT-PCR टेस्ट अनिवार्य कर दिया गया है। 
सीएम ने आदेश किया की जो भी श्रद्धालु कुंभ के मेले से जाकर वापिस आ रहे है, उन सभी को सीधा उनके गाँव या वतन नहीं जाने दिया जाएगा। सबसे पहले उन सभी का कोरोना टेस्ट करवाया जाएगा। जिसके बाद यदि वह कोरोना संक्रमित पाये जाते है तो उन्हें 14 दिनों के लिए आइसोलेशन में रखा जाएगा। सरकार द्वारा सभी जिला कलेक्टर्स को यह आदेश पहुंचा दिया गया है। 
उल्लेखनीय है कि कुंभ के मेले में देश भर के लाखों लोग हिस्सा ले रहे है। भारी संख्या में साधू और संत एकत्रित हुये है। कई लोगों ने कोरोना के बढ़ते केसों के मद्देनजर कुंभ मेले को इस साल के लिए स्थगित करने की भी मांग की थी। बता दे की गुजरात में कोरोना के कारण लगातार हालात बिगड़ते जा रहे है। शुक्रवार को एक दिन में ही गुजरात में रेकॉर्ड 8920 केस दर्ज किए गए थे। 
Tags: Gujarat