गुजरात : जूनागढ़ के यह 60 वर्षीय दादा मिटा रहे है मात्र 10 रुपए में लोगों की भूख, जानें प्रेरणादायक कहानी

गुजरात : जूनागढ़ के यह 60 वर्षीय दादा मिटा रहे है मात्र 10 रुपए में लोगों की भूख, जानें प्रेरणादायक कहानी

कहते है की जो पूरे दिल से मेहनत करता है उसे सफलता जरूर मिलती है। इसी उक्ति को सच साबित कर रहे है जूनागढ़ के 60 वर्षीय राजेशभाई जो की जूनागढ़ के एमजी रोड तथा मांगनाथ रोड पर मात्र 10 रुपए में गरमागरम नाश्ता करवाकर लोगों का दिल जीत रहे है। राजेश भाई पिछले 30 सालों से जूनागढ़ में रह रहे है। फास्टफूड के बिजनेस में लगने के पहले वह पान के बिजनेस के साथ जुड़े हुये थे। राजेशभाई को उनकी बढ़ती उम्र के कारण बीमारी आई, पारिवारिक समस्या तथा अन्य कई परेशानियाँ आई। पर फिर भी उन्होंने हिम्मत नहीं मानी। 
फिलहाल राजेशभाई जूनागढ़ में पैदल ही चलकर एमजी रोड और मांगनाथ रोड पर लोगों को समोसे, पकोड़े और सेंडविच खिलाते है। राजेशभाई यह सभी मात्र 10 रुपए में देते है। लोगों को गरमागरम नाश्ता कर उनका दिल जीत रहे है। राजेशभाई की इस कहानी को स्थानीय लोगों ने सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद जूनागढ़ के कोने-कोने से लोग उनके पास नाश्ता करने के लिए पहुँचने लगे। इसके कारण अब उनका काम भी बढ़ रहा है। सोशल मीडिया पर वायरल हो जाने के कारण राजेश भाई के व्यापार को एक बार फिर से नया बूस्टर मिल गया है।
जीवन के अपने आखिर पड़ाव में पहुंचे राजेशभाई ने कहा कि वह अब 60 वर्ष के हो गए हैं, अब तक उन्होंने जो व्यवसाय किया है, उसमें अब तक कई उतार-चढ़ाव आए हैं, बीमारी आई है, कई पारिवारिक समस्याएं भी पैदा हुई हैं! फिर भी उन्होंने कभी हार नहीं मानी। बेशक उन्होंने यह भी कहा कि रोजगार पाने के लिए कोई व्यवसाय छोटा नहीं होता। अगर हम कड़ी मेहनत करते हैं, अगर हम लोगों को कोई अच्छी चीज या सेवा देते हैं, तो लोग भी उस पर ध्यान देंगे और हमारी मदद करेंगे और हमने जो काम किया है उसका अच्छा फल हमें जरूर मिलेगा।