गुजरात : जिस व्यक्ति को मृत मान किया था अंतिम संस्कार वह वापिस लौट कर आया, परिवार वाले हुये दंग

गुजरात : जिस व्यक्ति को मृत मान किया था अंतिम संस्कार वह वापिस लौट कर आया, परिवार वाले हुये दंग

अंतिम संस्कार के दो दिन बाद घर पहुंचे थे लापता दादाजी

गुजरात के जामनगर में एक अजीबोगरीब और आश्चर्यचकित कर देने वाली घटना सामने आई है। जिसमें एक परिवार ने किसी अन्य का मृतदेह अपने परिवार के सदस्य की समजकर उसका अंतिम संस्कार कर दिया था। हालांकि परिवार द्वारा मृतदेह का अंतिम संस्कार करने के दो दिन बाद जब बुजुर्ग वापिस अपने घर पहुंचा तो पूरा परिवार आश्चर्यचकित रह गया था। 
विस्तृत जानकारी के अनुसार, जामनगर के कालावड नाका के बाहर रहने वाले दयालजीभाई दामजीभाई राठौड़ दो दिन पहले ही गायब हो गए थे। इसके चलते उनके परिवार ने डिवीजन पुलिस स्टेशन में उनके लापता होने की शिकायत दर्ज करवाई थी। इसी समय के दौरान नजदीक के सब्जीमार्केट के पास रहने वाले केशुभाई मकवाना भी लापता हो गए थे। इसी बीच सब्जीमार्केट के पास से पुलिस को एक मृतदेह मिल आया था। लाश की शिनाक्त करके केशुभाई मकवाना ने लाश का कब्जा ले लिया और उसके बाद मृतदेह का अंतिम संस्कार कर दिया। हालांकि दो दिनों के बाद केशुभाई मकवाना सही सलामत अपने घर पहुंचे। केशुभाई को जीवित देखकर सभी परिवार वालों को सुखद आश्चर्य हुआ था। 
पर अब सबसे बड़ा सवाल था कि आखिर जिसका अंतिम संस्कार किया गया वह किसकी लाश थी। जिसके चलते परिवार वाले फिर से पुलिस के पास पहुंचे। इसके बाद फिर से जांच हुई, जिसमें सामने आया कि जिस मृतदेह का अंतिम संस्कार किया गया वह केशुभाई नहीं पर दयालजीभाई राठौड़ थे। जब दयालजीभाई के परिवार को इस बारे में जानकारी मिली तो उन्होंने भी पुलिस स्टेशन की और रुख किया था। इसके बाद पुलिस ने दोनों परिवारों को श्मशान ले जाकर अस्थिकुंभ से नाम बदलने की और पोलिस से जरूरी कार्यवाही करने शुरू किया गई है।